575 भीमबंधुओं का हुआ सम्मान, जिम्मेदार नागरिक बनने का किया आह्वान

Narayan Lal Soni

Publish: Jan, 14 2018 04:17:10 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

फलोदी/जोधपुर. फलोदी शहर के न्यू अम्बेडकर पार्क में रविवार को भीमबंधु प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। कार्यक्रम में फलोदी, लोहावट व बाप तहसील के अलग-अलग समाज करीब कुल 575 भीमबन्धु प्रतिभाओं का सम्मान कर उन्हें शिक्षा के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या लोग उपस्थित रहे।

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रधान आयकर आयुक्त के आर मेघवाल ने कहा कि समाज के विद्यार्थी बेहतर शिक्षा प्राप्त हर क्षेत्र में जिम्मेदार नागरिक बनें। उन्होंने विद्यार्थियों से कड़ी मेहनत व लगन से आगे बढऩे का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के प्रतिभावान विद्यार्थियों को उच्च व व्यावसायिक शिक्षा दिलाने के लिए हरसंभव सहयोग किया जाएगा। प्रतिभा सम्मान समारोह से समाज की प्रतिभाएं सामने आती है।

 

575 प्रतिभाओं का हुआ सम्मान


कार्यक्रम में अतिथियों ने फलोदी, लोहावट व बाप तहसील के मेघवाल, भील, कालबेलिया, गवारिया, सांसी, बावरी और दमादी समाज की प्रतिभाओं को प्रशस्ति पत्र व डॉ अम्बेडकर की तस्वीर प्रदान कर सम्मान किया। कार्यक्रम में कक्षा 10वीं के 91 छात्र व 69 छात्राओं, कक्षा 12 वीं के 63 छात्र व 47 छात्राओं, यूजी-पीजी के 24 छात्र-छात्राओं, केन्द्र व राज्य सरकार की सेवाओं में नवचयनित 75 अभ्यर्थियों व राज्य स्तर की 10 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned