scriptBig Fraud : 39 हजार रुपए प्रति दस ग्राम में सोना दिलाने का झांसा देकर 61 लाख ऐंठे | Big Fraud: 61 lakhs extorted by promising to give gold at 39 thousand rupees per ten grams | Patrika News
जोधपुर

Big Fraud : 39 हजार रुपए प्रति दस ग्राम में सोना दिलाने का झांसा देकर 61 लाख ऐंठे

– सोशल मीडिया पर सोने में निवेश का झांसा देकर धोखाधड़ी, दबाव डालने पर 15 लाख रुपए लौटाए, बकाया राशि हड़पी

जोधपुरJul 07, 2024 / 12:07 am

Vikas Choudhary

61 Lakh Rs fraud

पुलिस स्टेशन महामंदिर।

जोधपुर.

महामंदिर थानान्तर्गत मोहन नगर बीजेएस कॉलोनी में सोशल मीडिया पर सोने में निवेश करने और 35 प्रतिशत कम दर से सोना दिलाने का झांसा देकर एक युवक से 61 लाख रुपए ऐंठ लिए गए। पीड़ित पक्ष ने दबाव डाला तो 15 लाख रुपए रिफण्ड किए, लेकिन बकाया राशि लौटाने से इनकार कर दिया गया।
पुलिस के अनुसार मोहन नगर, बीजेएस कॉलोनी निवासी कृष्ण प्रताप पुत्र देवीसिंह शेखावत ने मोहम्मद समद तंवर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि पिछले साल फेसबुक पर पीडि़त कृष्ण प्रताप का मोहम्मद समद तंवर से सम्पर्क हुआ था। उसने सोने में निवेश करने के लिए उकसाया। साथ ही बाजार भाव से 30-35 प्रतिशत कम रेट से सोना दिलाने का झांसा भी दिया था। तब प्रति 10 ग्राम सोने के भाव 60 हजार रुपए थे और उसने 39 हजार रुपए में सोना दिलाने व घर पर सोने की डिलीवरी का भरोसा दिलाया था।
उसकी बातों में आकर पीडि़त युवक ने पिछले साल 1 जून को यूपीआइ से 9900 रुपए, 23 जून को आरटीजीएस से 3.20 लाख रुपए, 10 जुलाई को 45 हजार और 50 हजार रुपए, 6 सितम्बर को दो लाख रुपए आरटीजीएस किए थे। आरोपी ने और बड़ी राशि निवेश करने का झांसा दिया। ऐसा न करने पर जमा करवाई राशि वापस न मिलने की धमकियां दी गईं। पीडि़त ने अपनी मां से बात करवाई तो उन्हें भी डराया व धमकाया गया। तब पीडि़त की बहन ने अपने खाते से 10 लाख और पिता ने 1.50 लाख रुपए जमा करवाए थे। इस प्रकार अब तक कुल 61 लाख रुपए मोहम्मद समद तंवर के सीकर में निजी बैंक के खाते में जमा करवा दिए गए।

परिवार को बदनाम करने की धमकियां

आरोपी ने खुद को सोना खरीद-फरोख्त का दलाल बताया था। पीडि़त ने शुरूआत में रुपए जमा करवाए तो आरोपी ने बड़ी राशि का ऑर्डर देने का दबाव डाला। ऐसा न करने पर जो राशि भेजी है, उसे वापस न करने की धमकियां दी गईं। इतना ही नहीं, आरोपी ने और राशि जमा न करवाने पर परिवार को बदनाम करने की धमकियां दी थी। इससे पीड़ित काफी सदमे में आ गया था। उसने आत्महत्या के बारे में सोचना शुरू कर दिया था।

Hindi News/ Jodhpur / Big Fraud : 39 हजार रुपए प्रति दस ग्राम में सोना दिलाने का झांसा देकर 61 लाख ऐंठे

ट्रेंडिंग वीडियो