जन्मदिन पार्टी की आयोजक महिला जेल प्रहरी निलम्बित, डीआइजी करेंगे पूरे मामले की जांच

-जेल प्रशासन का दावा, जन्मदिन पार्टी मनाने गईं थी महिला प्रहरी

By: Vikas Choudhary

Published: 22 Aug 2020, 06:45 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
केन्द्रीय कारागार जोधपुर से देवलिया गांव स्थित होटल जाकर पार्टी करने के मामले में शुक्रवार को जेल की एक महिला प्रहरी को निलम्बित कर दिया गया। जेल प्रशासन का कहना है कि उधर, पूरे मामले की जांच जेल के उप महानिरीक्षक कैलाश त्रिवेदी करेंगे।

जेलर जगदीश पूनिया ने बताया कि प्रकरण में महिला जेल प्रहरी चिरमीदेवी बिश्नोई को निलम्बित किया गया है। मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। डीआजी मामले की जांच करेंगे। जांच में अन्य प्रहरी भी दोषी पाईं जाती हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
जेल प्रहरियों को होटल ले जाने के लिए एक सिटी बस जेल के अंदर तक गई थी। प्रहरियों को ले जाकर वापस जेल लाया गया था। बस के जेल के अंदर जाने व प्रहरियों को लेकर जाने की जांच भी होगी।

जन्मदिन मनाने गए थे होटल
जेल प्रशासन का कहना है कि गत १५ अगस्त को जेल प्रहरी चिरमी का जन्मदिन था। जन्मदिन मनाने के लिए उसी ने होटल में पार्टी आयोजित की थी। पार्टी में शामिल होने के लिए जेल से १०-१२ जेल प्रहरी होटल गईं थी। इनमें आरएसी की महिला कांस्टेबल भी शामिल बताई जाती है। पार्टी में नाच गाना भी हुआ था।

आरोपी के आयोजक होने से इनकार
धोखाधड़ी के आरोप में एक व्यक्ति गत दिनों जमानत मिलने पर जेल से छूटा था। होटल का संचालन उसी के पास है। जेल प्रशासन का कहना है कि पार्टी का आयोजक आरोपी नहीं था। न ही उसको जमानत मिलने की खुशी में पार्टी थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned