इंडियन मुजाहिदीन के 9 आतंककारी जोधपुर कोर्ट में पेश

MI Zahir

Updated: 06 Jul 2019, 03:37:37 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

वीडियो कैलाश सारस्वत/ जोधपुर.देश भर में बहुचर्चित इंडियन मुजाहिदीन ( Indian Mujahiddin ) के आतंककारियों ( terrorists ) को कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को जोधपुर के कोर्ट में पेश किया गया ( appeared in court ) । इन आतंककारियों को कोर्ट मेंं पेश करने के दौरान खासी गहमागहमी रही।

कड़ी सुरक्षा के बीच पेश

बहुचर्चित इंडियन मुजाहिदीन 12 में से 9 आतंककारियों को के आतंककारियों को कड़ी सुरक्षा के बीच आज जोधपुर के अतिरिक्त व सत्र न्यायालय में पेश किया गया।

भोजनावकाश के दौरान भी सुनवाई

मामले की गंभीरता और नजाकत को देखते हुए अतिरिक्त व सत्र न्यायालय के न्यायाधीश सिद्धार्थदीप ने इस केस की भोजनावकाश के दौरान भी सुनवाई की।

सभी आतंककारियों की उपस्थिति दर्ज

कोर्ट में गवाह नहीं आने के कारण अदालत ने सभी आतंककारियों की उपस्थिति दर्ज की। अदालत ने सभी आतंककारियों को कोर्ट रूम से बाहर भेजा। तब सभी आतंककारी बाहर पुलिस वैन में बैठे रहे।

उन्हें आरोप नहीं सुनाए जा सके

ध्यान रहे कि अब तक 12 में से 10 आतंककारियों को कोर्ट में आरोप सुनाए जा चुके हैं। जबकि दो आतंककारी कोर्ट में पेश नहीं हुए, इसलिए उन्हें आरोप नहीं सुनाए जा सके। इसलिए कार्रवाई आगे नहीं बढ़ी और अब 5 अगस्त को सुनवाई होगी।

यह मामला बहुत चर्चा में रहा था

उल्लेखनीय है कि जोधपुर में आईएम के आतंककारियों की गिरफ्तारी के समय यह मामला बहुत चर्चा में रहा था। तब यह प्रकरण देश विदेश के मीडिया में भी छाया रहा था। एटीएस ने बड़ी कार्रवाई कर एक साथ कई जगह पर आतंककारियों को उनके घर से दबोचा था।

 

 

 

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned