Breaking news : लूट और हत्या के तीन आरोपियों को उम्र कैद

जोधपुर. अपर जिला न्यायाधीश एवं सेशन न्यायालय संख्या तीन सिद्धार्थदीप ने पांच साल पुराने हत्या ( murder ) और लूट ( loot ) के एक मामले में फैसला सुनाते हुए तीन आरोपियों को दफा 302 के तहत आजीवन कारावास ( Life imprisonment ) की सजा सुनाई है।

 

 

By: M I Zahir

Updated: 13 May 2019, 07:34 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. अपर जिला और सेशन न्यायालय संख्या तीन के न्यायाधीश सिद्धार्थ दीप ने सोमवार को पांच साल पुराने हत्या तथा लूट के एक मामले में फैसला सुनाते हुए तीन आरोपियों को दफा 302 के तहत आजीवन कारावास ( life imprisonment ) की सजा सुनाई। न्यायालय ने प्रत्येक आरोपी पर दस हजार रुपए का जुर्माना ( fine ) भी लगाया।

हत्या कर मोबाइल, रुपए से भरा पर्स और ड्राइविंग लाइसेंस लूट लिये

मामले के अनुसार 25 अप्रैल 2014 को सीमेंट से भरे ट्रक के चालक शौकीन को आरोपी सावरलाल,अजयसिंह और पप्पूनाथ ने ट्रक रुकवा कर उस में जबरदस्ती बैठ गए। आरोपियों ने रात को चालक शौकीन की हत्या कर मोबाइल, रुपए से भरा पर्स और ड्राइविंग लाइसेंस लूट लिये। आरोपी ट्रक बनाड़ क्षेत्र में लावारिस हालत में छोड़ कर भाग गए। बनाड़ पुलिस थाना ने हत्या और लूट का मामला दर्ज कर जांच शुरू की ।

न्यायालय में चालान पेश किया

अनुसंधान के दौरान पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में चालान पेश किया। अपर लोक अभियोजक दिनेशकुमार शर्मा ने सरकार की ओर से पैरवी करने के दौरान अंतिम बहस करते हुए कहा कि आरोपियों के खिलाफ पर्याप्त सुबूत और गवाह मौजूद हैं। आरोपियों ने एक निहत्थे और बेकुसूर ट्रक चालक को लूटने की नीयत से उसकी हत्या की है, लिहाजा आरोपियों को मृत्युदंड से दंडित किया जाए।

आजीवन कारावास की सजा

आरोपी की ओर से नरमी बरतने का निवेदन किया गया। न्यायालय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद उज्जैन निवासी अजयसिंह पुत्र पर्वतसिंह ,पप्पूनाथ पुत्र रतननाथ और जोधपुर के देवनगर स्थित राजीव गांधी कालोनी निवासी सांवरलाल पुत्र गिरधारीलाल को विभिन्न धाराओं में आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned