scriptपेरिया पांडियन की मौत: SP के निर्देश के बावजूद आरोपी को अकेले पकडऩे पहुंची थी चेन्नई पुलिस | Bullet from teammate pistol killed Periapandian | Patrika News

पेरिया पांडियन की मौत: SP के निर्देश के बावजूद आरोपी को अकेले पकडऩे पहुंची थी चेन्नई पुलिस

locationजोधपुरPublished: Dec 17, 2017 09:41:08 am

Submitted by:

santosh

चेन्नई स्थित ज्वैलरी शोरूम से तीन किलो सोना चोरी करने के मुख्य आरोपी को पकडऩे के लिए चेन्नई पुलिस की दबिश जल्दबाजी में की गई थी।

pali encounter
जोधपुर। चेन्नई स्थित ज्वैलरी शोरूम से तीन किलो सोना चोरी करने के मुख्य आरोपी को पकडऩे के लिए पाली के जैतारण कस्बे के समीप करोलिया में चेन्नई पुलिस की दबिश जल्दबाजी में की गई थी। पाली के पुलिस अधीक्षक ने विशेष निर्देश दिए थे कि मुख्य आरोपी को पकडऩे के लिए अकेले न जाएं।
निर्देश की अनदेखी कर दी भट्टे पर दबिश
स्थानीय पुलिस के साथ कार्रवाई की जाएं, लेकिन चेन्नई पुलिस ने स्थानीय उच्चाधिकारी के निर्देश की अनदेखी की थी और अपने स्तर पर ही करोलिया गांव में भट्टे पर दबिश दी थी। इस दौरान मुख्य आरोपी व भट्टे मालिक के परिवार ने पुलिस पर हमला कर दिया था। घबराई पुलिस को भागना पड़ा था। तभी चेन्नई पुलिस के एक अन्य निरीक्षक की पिस्तौल से निकली गोली से चेन्नई पुलिस निरीक्षक एस पेरियापांड्यल की मौत हो गई थी।
चार आरोपियों को पकड़कर सौंपे थे चेन्नई पुलिस को
पुलिस महानिरीक्षक (रेंज) हवा सिंह घुमरिया का कहना है कि चेन्नई में वारदात के बाद आरोपियों की लोकेशन पाली में होने का पता लगा था। चेन्नई पुलिस दल पाली आया था, जहां उन्होंने पुलिस अधीक्षक से बातचीत की। पाली पुलिस ने ही चार आरोपियों को पकड़कर चेन्नई पुलिस को सुपुर्द किए थे। पाली एसपी ने चेन्नई पुलिस को निर्देश दिए थे कि वो कार्रवाई के लिए स्थानीय पुलिस को साथ लेकर जाएं। आरोपी को पकडऩे के लिए अकेले न जाएं, लेकिन इसके बावजूद वे बगैर सूचना व स्थानीय पुलिस को साथ न लेकर भट्टे पर दबिश देने पहुंच गए थे।
मुनिशेखर की पिस्टल से निकली गोली से हुई थी मौत
नाथूरात जाट को पकडऩे आई चेन्नई पुलिस दल के पुलिस निरीक्षक पेरियापांडियन की मौत उनकी टीम के साथी इंस्पेक्टर टी.एम. मुनिशेखर की पिस्टल से निकली गोली से हुई थी। पाली पुलिस के अनुसंधान में यह बात निकल कर सामने आई। इधर, इंस्पेक्टर टी.एम. मुनिशेखर व उनकी टीम शनिवार को चेन्नई पहुंच गई। इधर, फरार आरोपित नाथूराम की तलाश में पुलिस दल जुटे हुए हैं। पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव ने बताया कि चेन्नई से लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर चोरी करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित नाथूराम (जाट), पत्नी मंजू व खारीयानींव निवासी दीपाराम जाट के जैतारण-रामावास कलां मार्ग स्थित एक चूना भट्टे पर छुपे होने की सूचना पर चेन्नई से आई टीम ने मंगलवार रात करीब ढाई बजे दबिश दी। जहां आरोपितों व वहा रह रहे तेजाराम जाट के परिवार ने उन पर हमला कर दिया।
चेन्नई पुलिस निरीक्षक मुनिशेखर सहित चार पुलिसकर्मी भाग कर भट्टे की चारदीवार फांदकर बाहर निकल गए, लेकिन पेरियापांडियल अंदर ही रह गए। आरोपितों ने घेर कर उन पर हमला कर दिया। इस दौरान बाहर खड़े चेन्नई पुलिस के इंस्पेक्टर टी.एम. मुनिशेखर अपनी पिस्टल निकाल रहे थे कि अचानक फायर हो गया, जो पेरियापांडियल को लग गया । इससे पेरिया पांडियन की मौत हो गई। इधर, शनिवार को तेजाराम जाट, पत्नी विद्या देवी व पुत्री सुगना को न्यायालय में पेश किया गया । जहां से तेजाराम को दो दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा तथा पत्नी व पुत्री को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
झूठी रिपोर्ट पर भी होगी कार्रवाई
अनुसंधान के दौरान यह सामने आया कि इंस्पेक्टर टी.एम. मुनिशेखर की पिस्टल से निकली गोली से पेरियापांडियन की मौत हुई। जो झूठी एफआईआर दी, उसको लेकर भी कार्रवाई की जाएगी।
– दीपक भार्गव, पुलिस अधीक्षक, पाली
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो