scriptजोधपुर: दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन से टकराई SUV कार के परखच्चे उड़े, अंदर देखा तो हर कोई रह गया हैरान | Bus train collision in Jodhpur, Police found doda post | Patrika News

जोधपुर: दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन से टकराई SUV कार के परखच्चे उड़े, अंदर देखा तो हर कोई रह गया हैरान

locationजोधपुरPublished: Oct 14, 2018 08:41:37 am

Submitted by:

Nakul Devarshi

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

train car accident jodhpur
जोधपुर।
पीपाड़ शहर व खेड़ी सालवा रेलवे स्टेशन के बीच मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर शनिवार रात डोडा पोस्त से भरी एसयूवी अचानक बंद होने के बाद सामने ट्रेन आती देख तस्कर वाहन को वहीं छोड़कर भाग गए। लोको पायलट के आपातकालीन ब्रेक लगाने के बाद भी ट्रेन एसयूवी से टकरा गई। करीब दो सौ मीटर तक एसयूवी ट्रेन के साथ घिसटती रही। ट्रेन रुकी तब तक एसयूवी को परखचे उड़ चुके थे। गनीमत रही कि कोई जनहानि नहीं हुई।
पुलिस व जीआरपी के अनुसार शाम 7.40 बजे जोधपुर रेलवे स्टेशन से रवाना हुई जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन खेड़ी सालवा व पीपाड़ शहर रेलवे स्टेशन के बीच निर्माणाधीन अण्डरब्रिज के पास पहुंची। वहां मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रैक के बीचों-बीच सफेद एसयूवी खड़ी थी। एसयूवी चालक व उसके साथ वाहन में सवार युवक ने प्रयास किए, लेकिन कार न तो स्टार्ट हुई और न आगे-पीछे सरकी। ट्रेन आती देख चालक व साथी कार छोड़कर भाग निकले।
लोको पायलट भीखाराम सोनी को दूर से ही ट्रैक पर कार नजर आई तो उसने पहले हॉर्न बजाया, फिर आपातकालीन ब्रेक लगाए, लेकिन कार व ट्रेन के बीच दूरी कम होने से ट्रेन रूकी नहीं और कार उससे टकरा गई। करीब दो सौ मीटर दूर तक घसीटने के बाद ट्रेन रुकी।
लोको पायलट ने रेलवे अधिकारियों को सूचना दी। तुरंत ही दुर्घटना राहत ट्रेन (एआरटी) घटनास्थल के लिए रवाना की गई, लेकिन कार व ट्रेन में सवार किसी भी व्यक्ति के हताहत न होने से उसे बीच रास्ते से वापस बुला लिया गया।
एक क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त भरा होने का अंदेशा
लोको पायलट व अन्य जोधपुर नम्बर की कार में के पास पहुंचे तो उसमें डोडा पोस्त के बोरे भरे नजर आए। बोरों में एक क्विंटल से अधिक डोडा पोस्त होने का अंदेशा है। डांगियावास पुलिस, जीआरपी और पीपाड़ शहर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। मामला पीपाड़ शहर थाने का होने से पीपाड़ शहर थाना पुलिस ने कार कब्जे में ली है। कार के पंजीयन नम्बर के आधार पर तस्करों की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं।
एक घंटे की देरी से रवाना हो पाई ट्रेन
रेलवे के अधिकारी भी दुर्घटनास्थल पहुंचे। ट्रेन के आगे वाले हिस्से में फंस चुकी कार को अलग करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। करीब एक घंटे बाद कार को हटाया और रात करीब पौने नौ बजे ट्रेन रवाना हो पाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो