scriptव्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए ली 10 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार | Businessman took 10 thousand bribe for head constable, both arrested | Patrika News

व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए ली 10 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

locationजोधपुरPublished: Jun 14, 2021 10:47:13 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– होटल से जब्त अवैध शराब के मामले में छोडऩे के लिए मांगे थे बीस हजार रुपए

व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए ली 10 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए ली 10 हजार रिश्वत, दोनों गिरफ्तार

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बाड़मेर में होटल संचालक से दस हजार रुपए रिश्वत लेते जमीन व्यवसायी और फिर ग्रामीण थाने के हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। होटल से जब्त अवैध शराब के मामले में मदद के लिए व्यवसायी ने हेड कांस्टेबल के लिए यह रिश्वत ली थी।
ब्यूरो के उप महानिरीक्षक डॉ विष्णुकांत ने बताया कि जैसलमेर की फतेहगढ़ तहसील में भींयासर गांव निवासी भगाराम पुत्र मोडाराम जाट की शिकायत पर बाड़मेर में तिलक नगर निवासी जमीन व्यवसायी इस्माईल पुत्र शौकत अली और शिव तहसील में देदडिय़ासर निवासी हेड कांस्टेबल उमगदान पुत्र टीकमदान चारण को दस हजार रुपए रिश्वत लेने के मामले में पकड़ा गया है। जांच की जा रही है।
अवैध शराब पकड़कर छोड़ा, धमकाया
परिवादी भगाराम व उसके भाई नरसिंगाराम की बाड़मेर में हाईवे पर खाने की होटल है। गत दिनों हेड कांस्टेबल उमगदान व अन्य पुलिसकर्मी आए थे और होटल से देसी शराब के 35 पव्वे व बीयर की 12 बोतलें पकड़ी थी। शराब के साथ नरसिंगाराम को गाड़ी में बिठाकर थाने ले गए थे, जहां तिलक नगर निवासी जमीन व्यवसायी इस्माईल पहले से बैठा था। हेड कांस्टेबल ने इस्माईल की नरसिंगाराम से बात कराई और बीस हजार रुपए पहुंचाने का बताकर छोड़ दिया था। साथ ही जमानत मुचलके के लिए सोमवार को थाने में पेश होने की हिदायत दी थी। तब भगाराम ने एसीबी से शिकायत की। कुछ देर बाद इस्माईल ने परिवादी को नवले की चक्की बुलाया, जहां हेड कांस्टेबल भी आ गया। उसने कहा कि इस्माईल के कहने पर छोड़ा है। अब सोमवार को जमानत के लिए पेश हो जाना। साथ ही इस्माईल कहे जितना कर देना। वरना ऐसी कार्रवाइयों में दो लाख रुपए में भी नहीं छूटते हैं। परिवादी ने हाथ जोड़कर विनती की तो हेड कांस्टेबल ने कहा कि इस्माईल ही बात करेगा। जो वह कहे वो कर देना।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो