scriptICAI ने स्टडी मैटेरियल किया ऑनलाइन किया, अब ऑनलाइन मंगवाए CA की किताबें | CA course books are now available online | Patrika News

ICAI ने स्टडी मैटेरियल किया ऑनलाइन किया, अब ऑनलाइन मंगवाए CA की किताबें

locationजोधपुरPublished: Oct 22, 2017 05:51:35 pm

e-commerce कम्पनी amazon के साथ हुआ करार
 

CA course books are now available online

CA course books are now available online

The Institute of Chartered Accountants of India ने इस साल स्टडी मैटेरियल को ऑनलाइन कर दिया है। चार्टर्ड एकाउंटेंट पाठ्यक्रम में अध्ययनरत कोई भी छात्र ऑनलाइन ऑर्डर देकर अपने मॉड्यूल आईसीएआई के पोर्टल से मंगवा सकते हैं। इससे छात्रों को आउटडेटेड मॉड्यूल से निजात मिलेगी।
ICAI ने हाल ही में e-commerce कम्पनी amazon.com के साथ करार किया है, जिसके अंतर्गत amazon CA की किताबें ऑनलाइन ऑर्डर देने पर छात्र-छात्राओं के घर भिजवा रही है। ICAI के जोधपुर शाखा के उपाध्यक्ष अजय सोनी ने बताया कि अभी तक CA के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने के बाद शाखा में उपलब्ध किताबें हाथों-हाथ छात्रों को दे दी जाती थी। अगर शाखा में नहीं होती तो आवेदन पत्र कानपुर स्थित केंद्रीय परिषद पहुंचते ही वहां से किताबें घर पर आ जाती। परीक्षा में ग्रुप सिस्टम होने की वजह से कई बार छात्र जब परीक्षा दे रहे होते तो उनके पास किताबें दो साल तक पुरानी हो जाती। आउटडेटेड किताबें होने से छात्रों को परीक्षा में नुकसान उठाना पड़ता।
इस समस्या से निजात पाने के लिए स्टडी मैटेरियल अब ऑनलाइन किया है। इससे कोई भी छात्र अपनी सुविधानुसार किताबें मंगवा सकते हैं। समूह एक की परीक्षा दे रहे हैं तो उसे समूह द्वितीय की किताबें मंगवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।
कूपन संभाल कर रखें


CA foundation, inter और final year में रजिस्ट्रेशन के बाद किताबों के लिए कूपन दिया जाता है। छात्र-छात्राएं इस कूपन को संभाल कर रखें। जरुरत होने पर कूपन के जरिए अमेजन से ऑनलाइन किताबें मंगवा सकते हैं। वर्तमान में प्रेक्टिस मॉड्यूल, सजेस्टेड आंसर मॉड्यूल सहित कई प्रकार की पठ्नीय सामग्री उपलब्ध है।
परीक्षा अगले सप्ताह से

ICAI की ओर से एक नवम्बर से सीए फाइनल और दो नवम्बर से IPCC परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जोधपुर परीक्षा के लिए पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसमें जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय स्थित पुराना परिसर, बादलचंद सुगनकंवर स्कूल, महिला पीजी महाविद्यालय, महालक्ष्मी गल्र्स कॉलेज और सोमानी कॉलेज शामिल है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो