scriptCandidates stuck in matching questions | कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा: सुमेलित करने वाले सवालों में उलझे अभ्यर्थी | Patrika News

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा: सुमेलित करने वाले सवालों में उलझे अभ्यर्थी

locationजोधपुरPublished: Feb 04, 2024 09:03:32 pm

Agriculture Supervisor Recruitment Exam

कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा: सुमेलित करने वाले सवालों में उलझे अभ्यर्थी
कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा: सुमेलित करने वाले सवालों में उलझे अभ्यर्थी

जोधपुर. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से कृषि पर्यवेक्षक भर्ती का परीक्षा-2023 का आयोजन रविवार को किया गया। जोधपुर में 65.79 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। परीक्षा देकर बाहर आए अभ्यर्थियों ने बताया कि परीक्षा में सुमेलित करने वाले सवालों में वे उलझ गए। पूरे तथ्यों की जानकारी रखने वाले परीक्षार्थी ही बेहतर कर पाए। प्रश्न पत्र मानक स्तर का था। ऐसे में कटऑफ कम रहने की संभावना है।
जोधपुर शहर में परीक्षा के लिए 68 परीक्षा केन्द्र बनाए गए, जिसमें से 47 राजकीय परीक्षा केन्द्र और 21 निजी विद्यालयों में परीक्षा केन्द्र थे। परीक्षा के लिए कुल 19 हजार 692 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जिसमें से 12 हजार 956 परीक्षा देने पहुंचे। परीक्षा एक सत्र में प्रातः 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई। इस परीक्षा में भी ओएमआर शीट में पांचवां विकल्प दिया जाएगा।
परीक्षा विशेषज्ञ भैरुसिंह राठौड़ ने बताया कि परीक्षा में मुख्यत: तीन भाग थे। सौ प्रश्न में से कृषि से संबंधित करीब 60, राजस्थान सामान्य ज्ञान से संबंधित करीब 25 और हिंदी के लगभग 15 प्रश्न पूछे गए। इस बार मिलान करने वाले प्रश्नों की संख्या अधिक थी, जिसके कारण आधारभूत जानकारी रखने और लगातार पढ़ने वाले अभ्यर्थियों को अधिक फायदा मिला।

ट्रेंडिंग वीडियो