scriptन रुपए दे रहा न पैसे बदल रहा डाकघर | Cash shortages, protest of villagers | Patrika News

न रुपए दे रहा न पैसे बदल रहा डाकघर

locationजोधपुरPublished: Nov 30, 2016 01:26:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

उप डाक घर शेरगढ़ में स्टाफ की कमी का खमियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे में स्थित उप डाक घर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक ताला लगा था। जहां मौजूद ग्रामीणों व महिलाओं ने प्रदर्शन कर आक्रोश जताया।

cash shortages

cash shortages

उप डाक घर शेरगढ़ में स्टाफ की कमी का खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। कस्बे में स्थित उप डाक घर पर मंगलवार दोपहर 12 बजे तक ताला लगा था। जहां मौजूद ग्रामीणों व महिलाओं ने प्रदर्शन किया। यह डाक घर एक मात्र पोस्टल अस्सिटेंट के ही भरोसे है। जबकि उप डाक पाल मेडिकल अवकाश पर है।
डाक विभाग के जिला अधिकारियों का कहना है कि उनके विभाग में पहले से ही स्टाफ की कमी है। शेरगढ़ के डाक घर में नकदी के अभाव में लोग परेशान है।

शेरगढ़ उप खण्ड मुख्यालय स्तर के उप डाक घर में नोट जमा करने व बदलने की कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे ग्रामीणों में रोष है। डाक घर पर खड़े गौरव सैनिक दलाराम सोनी का कहना है वे तीन घंटे से डाक घर पर खड़े है लेकिन अभी तक डाक घर का ताला नहीं खुल पाया।
8 किलो मीटर दूर गुमानसिंहपुरा से डाक घर पहुंचे जितेन्द्र गोयल ने कहा 15-20 दिन से डाकघर के चक्कर काटने के बावजूद पैसे नहीं मिल रहे। 35 किलो मीटर दूर नवतला (बाड़मेर) से शेरगढ़ डाक घर आए सवाईराम का कहना है कि 12 हजार रुपए लेने थे लेकिन डाक घर बन्द है।
वहीं एसबीबीजे बैंक शाखा शेरगढ़ के आगे भी मेले सा माहौल रहता है। बुजुर्ग लोग, पेन्शनर, सरकारी कर्मचारी व गौरव सैनिक अपनी फरियाद लेकर तहसील कार्यालय पहुंचे जहां कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी केशरसिंह मेड़तिया से मिले। उन्होंने कहा कि बैंककर्मी कार्य में ढिलाई बरत रहे है। बैंक के काम काज का ढर्रा सुधारा जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो