scriptप्रदेश में अगले चार दिनों तक तेज सर्दी की संभावना | Chance of severe cold for the next four days | Patrika News

प्रदेश में अगले चार दिनों तक तेज सर्दी की संभावना

locationजोधपुरPublished: Jan 24, 2022 06:08:49 pm

– एक ही दिन में रात का पारा नौ डिग्री गिरा, 8.8 डिग्री तापमान

प्रदेश में अगले चार दिनों तक तेज सर्दी की संभावना

प्रदेश में अगले चार दिनों तक तेज सर्दी की संभावना

जोधपुर. पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के बीती रात मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में पारा औंधे मुंह गिरा, जिससे रविवार सुबह तेज सर्दी रही। जोधपुर में रात का पारा एक ही दिन में करीब नौ डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया। बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, जालौर, सिरोही सभी स्थानों पर तापमान में काफी गिरावट आई। जालोर में रात का पारा 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक तेज सर्दी पडऩे का पूर्वानुमान है। उसके बाद तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।
सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 17.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। शनिवार शाम से बादल छंटने के बाद रविवार सुबह पारा धड़ाम से नीचे आकर 8.8 डिग्री पर रुका। तापमान में एकदम से गिरावट आने से सुबह-सुबह तेज सर्दी रही हालांकि रविवार को लॉकडाउन होने से अलसुबह बहुत कम लोग ही काम पर निकले। दिन चढऩे के साथ धूप निकल आई। दिन में बादलों की हल्की आवाजाही के साथ हवा भी चलती रही। इससे सर्दी से कुछ खास राहत नहीं मिली। हवा में नमी होने से वातावरण में ठंडक घुली हुई थी। दोपहर में पारा 20.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इस दौरान नमी 60 फ़ीसदी से नीचे नहीं गई। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलौदी में न्यूनतम तापमान 9.4 और अधिकतम 20.4 डिग्री रहा। नागौर में रात का पारा 7.8 और दिन का 17.6 डिग्री मापा गया।
जैसलमेर और बाड़मेर में न्यूनतम तापमान क्रमश: 7.1 व 9.2 और अधिकतम 20.4 व 22.4 डिग्री रहा।
पश्चिमी विक्षोभ के गुजर जाने के बीती रात मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में पारा औंधे मुंह गिरा, जिससे रविवार सुबह तेज सर्दी रही। जोधपुर में रात का पारा एक ही दिन में करीब नौ डिग्री सेल्सियस तक नीचे आ गया। बाड़मेर, जैसलमेर, नागौर, जालौर, सिरोही सभी स्थानों पर तापमान में काफी गिरावट आई। जालोर में रात का पारा 5.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले चार दिनों तक तेज सर्दी पडऩे का पूर्वानुमान है। उसके बाद तापमान में हल्की बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो