ChangeMakers Campaign : देश को चाहिए बदलाव का इरादा रखने वाले चेंजमेकर्स

KR Mundiyar

Publish: May, 10 2018 10:51:51 PM (IST)

Basni, Jodhpur, Rajasthan, India

- चेंजमेकर्स की चयन प्रक्रिया में बोले जूरी मेम्बर्स
-लूणी विधानसभा की जूरी कमेटी की बैठक में नामांकनों की जांच

बासनी (जोधपुर).
स्वच्छ राजनीति की दिशा में पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे चेंजमेकर अभियान के तहत जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र की जूरी कमेटी की बैठक गुरुवार को बासनी कार्यालय में हुई। बैठक में जूरी कमेटी ने लूणी विधानसभा के चेंजमेकर्स नामांकन की जांच की व कहा कि देश में बदलाव लाने के लिए बदलाव का इरादा रखने वाले चेंजमेकर्स की जरुरत है। इसके लिए उन सभी लोगों को आगे आना होगा जो राजनीति को स्वच्छ व दाग रहित बनाना चाहते हैं।

READ MORE : PHOTO GALLERY : आखातीज के अबूझ मुहूर्त पर जोधपुर में 'चेंजमेकर्स' ने थामी स्वच्छ राजनीति की डोर

इससे पूर्व बैठक में जूरी कमेटी के सदस्य आरटीआई कार्यकर्ता जयप्रकाश कुमावत, सेवानिवृत प्रधानाध्यापक सुमाति चंद्र मेहता, किशन तनावड़ा, भंवरलाल चौधरी, शकुंतला गोदारा ने चेंजमेकर नामांकनों पर चर्चा की। बैठक में उपस्थित जूरी मेम्बर ने पत्रिका के इस महाभियान की सराहना करते हुए उम्मीद जताई की नामांकित चेंजमेकर जनमानस में महाभियान की श्रेष्ठता को साबित करेंगे।

 

READ MORE : राजनीतिक बदलाव के लिए कारगर साबित होगा चेंजमेकर अभियान

 

बैठक में जूरी मेम्बर ने यह कहा--
आज राजनीति में युवाओं की महत्वपूर्ण भूमिका है। क्योंकि युवाओं से ही देश व राज्य का विकास संभव है। इसके लिए पत्रिका की ओर से चलाया जा रहा महाअभियान युवाओं को राजनीति में आने के लिए मददगार साबित होगा। राजनीति में बदलाव के लिए अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को आगे आना चाहिए।
-शकुंतला गोदारा

 

पार्टियां आती है, चुनाव जीतकर राज करती है, लेकिन आम व्यक्ति यही सोचता रहता है कि काश वो भी एक जनप्रतिनिधि होता और लोगों की समस्याओं को प्रमुखता से उठाता। ऐसे में पत्रिका का चेंजमेकर्स महाअभियान उन लोगों के लिए एक बड़ा माध्यम है। जिससे जुड़कर लोग स्वयं को राजनीति में ला सकेंगे और एक बदलाव स्थापित कर सकेंगे।
-जयप्रकाश कुमावत

 

पत्रिका का महाअभियान सराहनीय है। इससे हमें उम्मीद है की हमें ईमानदार, उर्जावान व स्वच्छ राजनीति करने वाले युवा मिलेंगे। जिससे राजनीति में हो रही गंदगी को दूर किया जा सकेगा।
-सुमाति चंद्र मेहता


चेंजमेकर्स महाअभियान में युवा आगे आ रहे हैं, जो बदलाव की राजनीति के लिए अच्छा संकेत है। राजनीति को बदलने के लिए युवा ही एकमात्र विकल्प है। इसके लिए अधिक से अधिक युवाओं को इस महाअभियान से जुडऩा चाहिए।
-भंवरलाल चौधरी

यह अभियान राजनीति में बदलाव लाने के लिए कारगार साबित होगा। देश को अब स्वच्छ राजनीति की जरूरत है, क्योंकि राज्य में कांग्रेस व भाजपा दोनों पार्टियां आम जनमानस की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई है। ऐसे में पत्रिका चेंजमेकर्स महाभियान राज्य की राजनीति को शुद्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
-किशन तनावड़ा

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned