#Sunday Political Club लोकसभा चुनाव 2019 : सभी मुद्दों पर भी वोट देगी जनता

MI Zahir

Publish: Mar, 17 2019 09:02:01 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां शुरू हो गई हैं और माहौल गर्माने लगा है। राजनीति में स्वच्छता के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से चलाए जा रहे अभियान चेंजमेकर अभियान के तहत रविवार को जोधपुर संसदीय क्षेत्र के विधानसभा क्षेत्रों में चेंजमेकर्स वालंटियर्स की मीटिंग रखी गई। बैठक में लोगों ने लोकसभा चुनाव के मुद्दे सामने रखे।

मुद्दे लोग उठा रहे

दरअसल राजनीतिक माहौल में कई पारम्परिक मुद्दे लोग उठा रहे हैं तो हाल ही में हुई एयर स्ट्राइक ने भी राष्ट्रवाद को प्रमुख मुद्दों में शामिल कर लिया है। रविवार को जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में चेंजमेकर व वॉलंटियर्स की कुल 4 बैठकों का आयोजन हुआ। इनमें पोकरण में करीब 30, लोहावट में 20, सूरसागर में 20, सरदारपुरा क्षेत्र में 20 चेंजमेकर वॉलंटियर मौजूद रहे। इसी प्रकार जोधपुर जिले के पाली लोकसभा क्षेत्र के बिलाड़ा में हुई बैठक में करीब 15, ओसियां में 20 लोगों ने अपने विचार रखे।

पांच साल में नेता अपने वादे भूल जाते हैं
जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के सरदारपुरा विधानसभा क्षेत्र के मगरा पूंजला रामतलाई नाडी हॉल में हुई चेंजमेकर-वॉलंटियर में लोगों ने कहा कि नेता पांच साल में वादे भूल जाते हैं। फिर वही वादे कर वोट बटोर लेते हैं। पत्रिका चेंजमेकर बलवीर भाटी ने बताया कि स्थानीय मुद्दों पर समाधान नहीं होता। जनप्रतिनिधि पांच साल एेसे ही गुजार देते हैं। बेरोजगारी, शिक्षा ज्वलंत मुद्दे हैं। उत्तमसिंह सांखला ने कहा कि सरकारी व निजी क्षेत्र में नौकरी नहीं है। धीरेन्द्र भाटी बताते हैं कि समस्या का स्थाई समाधान नहीं होता। कैलाशचंद आर्य ने नशे की लत पर रोक लगाने की माग रखी। भारतसिंह परिहार व दलपतसिंह परिहार ने अपराध, अवैध शराब, पानी-बिजली जैसे मुद्दे रखे। भोमसिंह भणियाणा ने कहा बेराजगारी, शिक्षा के नाम पर युवा वोट देंगे। एयर स्ट्राइक के बाद राष्ट्रवाद व जातिवाद पर भी लोगों ने विचार रखे। कुलदीपसिंह, हनुमानप्रसाद शर्मा सहित अन्य ने भी विचार रखे।

देश को कुछ देने की चाहत वाला हो हमारा सांसद
जोधपुर लोकसभा क्षेत्र के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र के प्रबुद्धजनों और पत्रिका चेंजमेकर वॉलन्टियर्स की बैठक रविवार दोपहर में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड 17 ई सेक्टर स्थित सारस्वत समाज के भवन में हुई। बैठक में शामिल प्रबुद्धजनों ने देश में महिलाओं की समस्या, बेरोजगारी, आतंकवाद, शिक्षा, जातिवाद, भाई भतीजावाद आदि समस्याओं पर विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में आरके ओझा ने कहा कि सांसद एेसा व्यक्ति हो जिसमें एक सोच, विजन और देशप्रेम की भावना हो। हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि स्वच्छ छवि, जातिवाद से परे होकर देश के विकास की सोच रखने वाला प्रत्याशी ही होना चाहिए। दल बदलू सिद्धांतहीन प्रत्याशियों का पार्टियों को खुद बहिष्कार करना चाहिए। कार्यक्रम में चेंजमेकर वॉलन्टियर अभिषेक सिंह राठौड़, स्वरूपसिंह चारण, उषा गर्ग, विशाल सारस्वत, सुधा प्रजापति, गोपाल ओझा, नरेश गुडग़ीला, नरेश शुक्ला आदि ने विचार व्यक्त किए।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned