scriptRAILWAY– असम के लिए पहली बार चारकोल का लदान, 44 लाख की आय | Charcoal shipment for the first time for Assam, income of 44 lakhs | Patrika News

RAILWAY– असम के लिए पहली बार चारकोल का लदान, 44 लाख की आय

locationजोधपुरPublished: Jul 03, 2022 08:46:16 pm

Submitted by:

Amit Dave

– रेलवे ने 42 वैगन में किया 1100 टन का लदान

railway

railway

जोधपुर।
जोधपुर रेल मण्डल ने अपनी व्यवसाय विकास इकाई (बिजनेस डवलपमेंट यूनिट) के माध्यम से लूणी जंक्शन के पास हनवंत रेलवे स्टेशन से पहली बार असम के लिए चारकोल लदान किया है। इसके लिए मालगाड़ी के 42 वैगन में करीब 1100 टन चारकोल (अंग्रेजी बबूल का कोयला ) लदान किया गया। पहले फेरे से रेलवे को करीब 44 लाख रुपए का राजस्व मिला है। हनवंत के सर मठ स्थित डीडी सेल्स कॉरपोरेशन की चारकोल से लदी मालगाड़ी असम के हारमूति रेलवे स्टेशन के लिए रवाना की गई । मण्डल रेल प्रबंधक गीतिका पाण्डेय के अनुसार हनवंत और उसके आसपास के क्षेत्रों में चारकोल (अंग्रेजी बबूल का कोयला ) बहुतायत होने की जानकारी है। यहां से इसके लदान की व्यवस्था की मांग पर जोधपुर मण्डल ने हनवंत रेलवे स्टेशन पर बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के माध्यम से देश के विभिन्न हिस्सों तक इसके लदान की व्यवस्था की है ।

सड़क मार्ग से दुविधा

डीडी कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक देवेंद्र व टिकेंद्र भारती ने बताया कि अब तक वह असम तक चारकोल का लदान सड़क मार्ग से करते रहे, जिससे बड़ी दुविधाओं का सामना करना पड़ता था , मगर अब मालगाड़ी के जरिए उनका माल गंतव्य स्थल पर पहुंच सकेगा।
——————————

लक्ष्मण ने जीता मानसून गोल्फ राउण्ड कप
सरदार क्लब गोल्फ कोर्स में रविवार को मानसून गोल्फ राउण्ड कप टूर्नामेंट खेला गया। जिसके विजेता लक्ष्मणसिंह रहे। आरआर परीक्षितसिंह दूसरे, परीक्षितसिंह भाटी तीसरे, बाबूलाल चौथे व नरेन्द्रसिंह चौहान पांचवे स्थान पर रहे।
—-

नदीम राष्ट्रीय यूथ मुक्केबाजी के लिए रवाना

चैन्नई में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय यूथ मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुक्केबाज नदीम खान रविवार को रवाना हुए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो