scriptCM Ashok gehlot 256 budget announcement | उम्मीद का पारा हाई सर! क्योंकि CM Ashok gehlot अपने शहर में 256 घोषणाओं से यह करने जा रहे बदलाव | Patrika News

उम्मीद का पारा हाई सर! क्योंकि CM Ashok gehlot अपने शहर में 256 घोषणाओं से यह करने जा रहे बदलाव

राजस्थन में जयपुर के बाद सबसे ज्यादा घोषणाओं का वाला जिला जोधपुर, एक तिहाई घोषणाएं पूरी हो चुकी

 

जोधपुर

Published: June 26, 2022 09:56:49 pm

जोधपुर. सरकार भले ही चुनावी रणनीति और दिल्ली के फेर में फंसी हो, लेकिन CM ashok gehlot के गृह नगर jodhpur में उम्मीद का पारा हाई है। यह उम्मीद है deelopment की। क्योंकि पहली बार सरकार के चार साल में ही 256 घोषणाएं की जा चुकी है। इनमें से 96 में काम भी पूरा किया जा चुका है। अभी घोषणाओं का एक दौर और होगा और इसके बाद काम पूरे करने के लिए भी एक साल का ही समय है। इन बड़ी घोषणाओं से चार बड़े सेक्टर में बदलाव होने वाला है।
उम्मीद का पारा हाई सर! क्योंकि CM Ashok gehlot अपने शहर में 256 घोषणाओं से यह करने जा रहे बदलाव
उम्मीद का पारा हाई सर! क्योंकि CM Ashok gehlot अपने शहर में 256 घोषणाओं से यह करने जा रहे बदलाव
घोषणाओं की स्थिति
- 256 घोषणाएं हुई है अब तक चार बजट में।
- 96 को पूरा कर लिया गया है।
- 77 का कार्य प्रगतिरत है।
- 54 के कार्य हालही में शुरू किए गए हैं।
- 29 का काम अभी शुरू होना बाकी है।
चार सेक्टर जो सबसे ज्यादा लाभांवित होंगे
1. मेडिकल - भूजल विभाग की जमीन पर कैंसर इंस्टीट्यूट के साथ एमडीएम अस्पताल व उम्मेद अस्पताल में सुविधाओं का विकास। इससे मेडिकल सेक्टर में इंफ्रास्ट्रक्चर अपग्रेड होगा।
2. खेल : फिजिकल कॉलेज कैम्पस में स्टेट स्पोर्ट्स इंस्टीट्यूट साथ ही बरकतुल्लाह खां स्टेडियम को अंतर्राष्ट्रीय मानक पर तैयार करना। इसके साथ ही गोशाला मैदान व अन्य स्कूलों में खेल विकास की घोषणाएं।
3. पेयजल : राजीव गांधी लिफ्ट केनाल की घोषणा भी कई मायनों में अहम है। इससे पूरे पश्चिमी राजस्थान की पेयजल समस्या का समाधान होगा। यह 15 सौ करोड़ से अधिक का प्रोजेक्ट है।
4. टूरिज्म व इन्फ्रा : टूरिज्म सेक्टर को बूस्ट करने के लिए भी मेहरानगढ़ तक वैकल्पिक, सुरपुरा बांध विकास के साथ पॉलिटेक्निक काॅलेज परिसर में ऑडिटोरियम निर्माण भी इसी का हिस्सा है।
जयपुर के बाद सबसे ज्यादा
विकास के जो ये प्रोजेक्ट स्वीकृत किए हैं यह जयपुर के बाद सबसे ज्यादा है। जयपुर में भी प्रदेश स्तरीय घोषाणाएं शामिल करते हैं तो आंकड़ा बढ़ता है। इसके अलावा प्रदेश का अन्य कोई दूसरा जिला नहीं है, जहां घोषणाणों का आंकड़ा 250 पार किया हो।
बजट की लगातार समीक्षा
हर 15 दिन में बजट कार्यों की समीक्षा जिला स्तर पर होती है और इसके बाद सीएमओ से फीडबैक लिया जा रहा है। समय-समय पर मुख्यमंत्री खुद भी व्यक्तिगत रूप से समीक्षा करते रहते हैं। विभागों को प्रति सप्ताह अपने विभाग से जुड़ी घोषणाओं की रिपोर्ट देनी होती है। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने बताया कि प्रयास है कि जल्द से जल्द घोषणाओं को अंतिम रूप दिया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवारIndependent Day पर देशभर के 1082 पुलिस जवानों को मिलेगा पदक, सबसे ज्यादा 125 जम्मू कश्मीर पुलिस कोहरियाणा में निकली 6600 फीट लंबी तिरंगा यात्रा, मनाया जा रहा आजादी के अमृत महोत्सव का जश्नIndependence Day 2022: लालकिला छावनी में तब्दील, जमीन से आसमान तक काउंटर-ड्रोन सिस्टम से निगरानी14 अगस्त को 'विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस' मनाने पर कांग्रेस का BJP पर हमला, कहा- नफरत फैलाने के लिए त्रासदी का दुरुपयोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.