scriptमंच पर साथ बैठे शेरगढ़ विधायक के पति को सीएम गहलोत ने टोका, कहा आपकी जगह आपकी पत्नी को बैठना चाहिए | cm ashok gehlot and shergarh MLA meena rathore husband in jodhpur | Patrika News

मंच पर साथ बैठे शेरगढ़ विधायक के पति को सीएम गहलोत ने टोका, कहा आपकी जगह आपकी पत्नी को बैठना चाहिए

locationजोधपुरPublished: Oct 14, 2019 10:52:32 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

मुख्यमंत्री निजी कार्यक्रम में भाग लेने रविवार को जोधपुर पहुंचे थे। यहां साथ ही उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लेते हुए आगामी निकाय चुनावों को लेकर नब्ज टटोली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार शाम को मंडोर के मगरा पूंजला स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय, नवक्रमोन्नत राबाउमावि माता का थान और महात्मा गांधी उमावि (अंग्रेजी माध्यम) चैनपुरा का औपचारिक शुभारंभ किया।

cm ashok gehlot and shergarh MLA meena rathore husband in jodhpur

मंच पर साथ बैठे शेरगढ़ विधायक के पति को सीएम गहलोत ने टोका, कहा आपकी जगह आपकी पत्नी को बैठना चाहिए

जोधपुर. मुख्यमंत्री निजी कार्यक्रम में भाग लेने रविवार को जोधपुर पहुंचे थे। यहां साथ ही उन्होंने कई कार्यक्रमों में भाग लेते हुए आगामी निकाय चुनावों को लेकर नब्ज टटोली। इस अवसर पर मुख्यमंत्री गहलोत ने रविवार शाम को मंडोर के मगरा पूंजला स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय, नवक्रमोन्नत राबाउमावि माता का थान और महात्मा गांधी उमावि (अंग्रेजी माध्यम) चैनपुरा का औपचारिक शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने महिलाओं की हर क्षेत्र में बढ़ती भागीदारी पर प्रोत्साहन जताया। वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि शिक्षा से अब महिलाएं आगे आने लगी हैं। पहले महिला सरपंच के पति मंच पर और उनकी पत्नी नीचे बैठती थी। अब समय बदल रहा था। इस दौरान सीएम ने मंच पर बैठे शेरगढ़ विधायक मीना कंवर के पति उम्मेदसिंह को कहा कि वे भी अभी मंच पर बैठे है, जबकि मंच पर उनकी पत्नी को होना चाहिए।
सरकार अब कोचिंग सेंटर भी खोलेगी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में अग्रेंजी माध्यम के सरकारी स्कूल खोलने के बाद सरकार कोचिंग सेंटर भी खोलेगी। शिक्षा व स्वास्थ्य क्षेत्र में प्राइवेट संस्थानों के मुनाफे के बिजनस के कारण आम लोगों को सुविधाएं नहीं मिल पाती हैं। कोटा, सीकर, जोधपुर में कई कोचिंग सेंटर खुले हुए हैं। सरकारी कोचिंग सेंटर में हर वर्ग के छात्र पढ़ सकेंगे।
मंडोर लाना चाहते थे एम्स
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे एम्स को मंडोर लाना चाहते थे। इससे एम्स, आइआइटी, एनएलयू, पुलिस यूनिवर्सिटी सहित सभी संस्थान एक ही क्षेत्र में होते। लेकिन सरकार बदलते ही एम्स को बासनी ले गए। वहां इंडस्ट्री के प्रदूषण के साथ जगह भी कम पड़ रही है। जबकि मंडोर में एम्स के लिए जमीन देख ली गई थी। भाजपा सरकार बदले की नियत से चैनपुरा कॉलेज को मंडोर से चोपासनी हाउसिंग बोर्ड ले गई। एेसा पहली बार हुआ जब एक कॉलेज का एक विधानसभा क्षेत्र से दूसरे विधानसभा क्षेत्र में स्थानांतरण किया गया।
यह मेरे पिता का वार्ड था, उनके कई बार आया
गहलोत ने बताया कि नगर परिषद के समय उनके पिता इस वार्ड से पार्षद रहे थे। उस दौरान वह कई बार पिता के साथ यहां आते थे। इसके बाद यह वार्ड उनके विधानसभा क्षेत्र में है। यहां पहुंच कर उन्हें सुकून मिलता है।
करणी माता मंदिर द्वार का लोकार्पण
गहलोत ने रविवार को नागौरी गेट स्थित करणी माता मंदिर के मुख्य द्वार की नामपट्टिका का अनावरण कर मंदिर में दर्शन किए। यहां मौजूद स्थानीय नागरिकों और गणमान्य लोगों से मुलाकात भी की। इस अवसर पर उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी, विधायक मनीषा पंवार, महेन्द्र विश्नोई, हीराराम मेघवाल, राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो