सीएम गहलोत ने फोटो जारी कर सरदारपुरा थाने के स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया

सीएम गहलोत ने फोटो जारी कर सरदारपुरा थाने के स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया
सीएम गहलोत ने फोटो जारी कर सरदारपुरा थाने के स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 09 Oct 2019, 01:05:02 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार रात होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान फोटो जारी कर पुलिस स्टेशन सरदारपुरा थाने के स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कुछ माह पहले राज्य के सभी थानों में स्वागत कक्ष और सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की थी।

जोधपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार रात होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान फोटो जारी कर पुलिस स्टेशन सरदारपुरा थाने के स्वागत कक्ष का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने कुछ माह पहले राज्य के सभी थानों में स्वागत कक्ष और सीसीटीवी कैमरे लगाने की घोषणा की थी। मुख्यमंत्री गहलोत के गृह जिले में सरदारपुरा थाने का स्वागत कक्ष बनकर तैयार हो चुका है। इसका उद्घाटन करने के लिए सीएम ने रात को होटल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान फोटो जारी की। इस अवसर पर विधायक मनीषा पंवार, पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार, पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रीति चन्द्रा, थानाधिकारी लिखमाराम बटेसर भी मौजूद थे। स्वागत कक्ष में सीसीटीवी कैमरे व एलईडी टीवी भी लगाए हैं। साथ ही फरियादियों के लिए बैठने की कुर्सियां, बुक स्टैण्ड आदि की व्यवस्था भी की गई है।

मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जोधपुर आगमन के दूसरे दिन मंगलवार सुबह सर्किट हाउस में सुनवाई के दौरान विभिन्न संगठनों की ओर से ज्ञापन देकर समस्याओं का समाधान करने की मांग की गई। राजस्थान शिक्षा सेवा परिषद प्रधानाचार्य रेसा.पी के बैनर तले प्रधानचार्यों के जिले में रिक्त स्थान होते हुए भी बाहर स्थानांतरण करने पर रोष प्रकट करते हुए ज्ञापन दिया। राजस्थान शिक्षक एवं पंचायती राज कर्मचारी संघ जिला अध्यक्ष संतोकसिंह सिणली व जिलासभा अध्यक्ष सुखराम डारा ने जोधपुर शहर में प्रारंभिक शिक्षा के मूल स्थान से शिफ्टेड विद्यालयों का नाम वर्तमान स्थान के अनुरूप किए जाने, शिक्षकों को बीएलओ कार्य से मुक्त रखने की मांग की।

श्रीराम नगर सोसायटी की ओर से अध्यक्ष महेन्द्रङ्क्षसह मेड़तिया के नेतृत्व में आरटीओ के पीछे नए वार्ड 88 में स्थित श्रीराम नगर में सडक़ें बनाने तथा शैक्षणिक प्रयोजनार्थ आरक्षित भूमि पर पुस्तकालय व वाचनालय बनाने की मांग की गई। मरुधरा टैक्स बार एसोसिएशन तथा आइटीएटी बार एसोसिएशन की ओर से जीएसटी ट्राइब्यूनल जोधपुर में स्थापित करने की घोषणा का तुरंत क्रियांवयन की मांग की। जोधपुर भवन एवं अन्य संनिर्माण डॉ. भीमराव अंबेडकर श्रमिक यूनियन की ओर से श्रम अधिकारी की नियमित ज्वाइनिंग देने सहित विभिन्न मांग की गई।

ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत बरजासर से राजस्व गांव विश्वकर्मा नगर अलग नहीं करने की मांग की। राजस्व गांव शेराणी नगर को ग्राम पंचायत जाम्बा में यथावत रखने की मांग की। बिलाड़ा वन क्षेत्र के गत दिनों रावर कृष्ण मृग शिकार प्रकरण व प्रत्यक्षदर्शी गवाह पर जानलेवा हमले में नामजद मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने, वनविभाग में खाली पड़े रेंजर्स पदों पर नियुक्ति करने, बिलाड़ा वन क्षेत्र में वन्यजीव अपराध की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाने की मांग कीगई। राजस्थान शिक्षक संघ अम्बेडकर जिला शाखा जोधपुर की ओर से अनुसूचित जाति जन जाति वर्ग के शिक्षाधिकारियों के इच्छा विरूद्ध किए स्थानांतरण संशोधित कराने की मांग की।

नेशनल मिरासी समाज विकास समिति की ओर से मिरासी समाज को विशेष पिछड़ा वर्ग में शामिल करने, खान मजदूर सुरक्षा अभियान की ओर से जोधपुर में राष्ट्रीय सिलिकोसिस नियंत्रण शोध संस्थान स्थापित करने, महात्मा गांधी अस्पताल के टेक्नीकल निविदा ठेका प्रथा कर्मियों की ओर से संविदाकर्मी के रूप लगाने की मांग की गई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned