scriptजसोल हादसे के घायलों का हाल जानने जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, घटनास्थल का कर चुके हैं दौरा | CM Ashok ghelot condolence to people Pandal Collapse in Barmer | Patrika News

जसोल हादसे के घायलों का हाल जानने जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, घटनास्थल का कर चुके हैं दौरा

locationजोधपुरPublished: Jun 24, 2019 02:07:39 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में मृतकों के परिवारों को ढांढस बंधवाने और अस्पताल में भर्ती घायलों की कुशलक्षेम जानने के लिए मुख्यमंत्री Ashok Gehlot ने जसोल पहुंचकर जानकारी ली। इसके बाद वे जोधपुर पहुंचे।

rajasthan vidhan sabha

जसोल हादसे के घायलों का हाल जानने जोधपुर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, घटनास्थल का कर चुके हैं दौरा

वीडियो : गौतम उडेलिया/जोधपुर. बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान टेंट गिरने से हुए हादसे में मृतकों के परिवारों को ढांढस बंधवाने और अस्पताल में भर्ती घायलों की कुशलक्षेम जानने के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जसोल पहुंचकर जानकारी ली। इसके बाद वे जोधपुर पहुंचे। यहां एमडीएम अस्पताल में भर्ती घायलों से मुलाकात कर जानकारी ली और चिकित्सकों को उपचार के लिए निर्देश दिए। उनके साथ कई नेता भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री अशोक का दोपहर बाद जयपुर लौटने का कार्यक्रम है।
READ MORE : जसोल हादसे में घायल पोकरराम घांची की इलाज के दौरान एम्स में मृत्यु, मृतकों की संख्या 15 हुई

कैलाश चौधरी भी पहुंचे अस्पताल, पूछी कुशलक्षेम
इस घटना के बाद केन्द्रीय राज्यमंत्री कैलाश चौधरी भी आज सुबह जसोल पहुंचे। जहां उन्होंने अस्पताल पहुंच कर घायलों की कुशलक्षेम पूछी। गौरतलब है कि बाड़मेर के जसोल में रविवार को रामकथा के दौरान तेज आंधी और बारिश के बाद पांडाल गिर गया था और भगदड़ और करंट की चपेट में आने से कई श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी। घटना के बाद जिला प्रशासन ने घायलों को बालोतरा और जोधपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया था।
READ MORE : रामकथा के दौरान आंधी से गिरे टेंट में फैला करंट, 14 की मौत, 50 से अधिक घायल

सीएम को देखते ही मृतक परिजनों के फूट पड़े आंसू
जसोल में पांडाल गिरने की घटना के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार सुबह जसोल पहुंचे। वे हेलीपेड से सीधे हताहतों के घर पहुंचे। यहां उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान मुख्यमंत्री को देख परिजनों की रुलाई फूट पड़ी। मुख्यमंत्री ने भी दुख की इस घड़ी में सरकार की ओर से संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि पूरा प्रदेश इस दुख के समय इन परिवारों के साथ है।
READ MORE : जसोल में बड़ा हादसा- हादसे में इन 14 लोगों की गई जान, जोधपुर से एक, देखें सूची

घटना की ली पूरी जानकारी
इस दौरान मुख्यमंत्री ने घटना की जानकारी भी ली। बाड़मेर के प्रभारी मंत्री डॉ बीडी कल्ला, चिकित्सा मंत्री डॉ रघु शर्मा, विधायक मदन प्रजापत, राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, सभापति नगरपरिषद बालोतरा रतन खत्री सहित कांग्रेस के आला जनप्रतिनिधि भी उनके साथ थे।
READ MORE : जसोल हादसे का मंजर बताते हुए छलक पड़ी कथावाचक की आंखे, कहा भागो लेकिन तब तक देर हो गई

घायलों का चल रहा इलाज
हादसे के 38 घायलों का उपचार बालोतरा अस्पताल में चल रहा है। जबकि 7 लोग जोधपुर के अस्पतालों में भर्ती बताये जा रहे हैं।
READ MORE : घरवालों को कहा, तूफान आ रहा है…फोन रखता हूं…और कुछ सैकेण्ड में आई मौत की खबर

संभागीय आयुक्त करेंगे हादसे की जांच
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बाड़मेर जिले के जसोल कस्बे में पाण्डाल गिरने से हुए हादसे के लिए जोधपुर संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी को जांच के निर्देश दिए हैं। गहलोत ने इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन एवं चिकित्सा अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों एवं उपचार के लिए उचित निर्देश दिए। उन्होंने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5.5 लाख रुपए की सहायता राशि देने के निर्देश प्रदान किए हैं। हादसे में घायलों को भी अधिकतम 2 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।
READ MORE : WATCH : राम कथा में खुशी से झूम रहे थे श्रद्धालु, अचानक आए तूफान पर कथावाचक ने कहा भागो

आपात बैठक में की समीक्षा
मुख्यमंत्री ने रविवार शाम मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्चाधिकारियों के साथ हुई आपात बैठक में जसोल में हुए हादसे के बाद राहत एवं बचाव कार्यों की समीक्षा की थी। उन्होंने पीडि़तों को जल्द से जल्द राहत देने और नि:शुल्क उपचार के लिए जोधपुर संभागीय मुख्यालय से अतिरिक्त चिकित्सा टीमों, नर्सिंग स्टाफ, दवाइयोंं की उपलब्धता सुनिश्चित करने तथा पुलिस, प्रशासनिक सहायता एवं आपदा प्रबन्धन व्यवस्था कराने के निर्देश दिए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो