video : बर्फबारी व तेज हवा से फिजां में घुली ठण्डक

Jitendra Singh Rathore

Publish: Feb, 26 2018 10:22:56 AM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर . देश के उत्तरी हिस्सों में बर्फबारी और तेज हवा बहने से सोमवार की सुबह मौसम में ठण्डक घुली रही। संभाग के अधिकांश हिस्सों में दिन और रात का तापमान समान ही रहा लेकिन रविवार को दिनभर 6 से 8 किलोमीटर प्रति घण्टे की रफ्तार से बह रही हवा से फिजां में ठण्डक का अहसास होता रहा। देर रात सर्दी अधिक होने से लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को आसमान साफ रहने के साथ धूप खिली रहेगी।
सूर्यनगरी में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री सेल्सियस रहा। ठण्डी हवा चलने से सुबह-सुबह सर्दी का अहसास हो रहा था। दुपहिया पर बाहर जाने वाले लोगों को गर्म कपड़े पहनने पड़े। दिन चढऩे के साथ धूप निकल आई लेकिन हवा में ठण्डक बनी रहने से मौसम खुशगवार हो गया। तपिश बिल्कुल नहीं थी। अधिकतम तापमान 32.7 डिग्री रहा। शाम ढलने के बाद ठण्ड का अहसास बढ़ता गया। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। बाड़मेर और जैसलमेर में भी दिन और रात के तापमान में गिरावट रही। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 15.8 और अधिकतम 30.4 डिग्री मापा गया। बाड़मेर में रात का तापमान 18.7 और दिन का 33.9 डिग्री रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned