सडक़ निर्माण में गुणवत्ता पर उखड़े महापौर-आयुक्त, ठेका कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश

Avinash Kewaliya

Updated: 15 Jan 2019, 09:41:22 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
शहर के सूरसागर विधानसभा क्षेत्र में बन रही एक डामर सडक़ का निरीक्षण करते हुए निगम महापौर व आयुक्त उखड़ गए। गुणवत्ता पर सवाल खड़े करते हुए ठेका कंपनी को ब्लैक लिस्टेड करने के निर्देश जारी कर दिए। साथ ही इसकी जांच के लिए अभियंताओं को निर्देश भी दिए हैं।

महापौर घनश्याम ओझा व आयुक्त सुरेश कुमार ओला सूरसागर जोन में वार्ड नंबर 8 में निर्माणाधीन सडक़ निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे। यहां नगर निगम की ओर से डामर सडक़ बनाने का कार्य करवाया जा रहा है। निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री उपयोग किए जाने पर आयुक्त ओला ने नाराजगी जाहिर की। मौके पर ही ठेकेदार को सडक़ तोडकऱ पुन: अच्छी गुणवत्ता का निर्माण करने के निर्देश दिए। आयुक्त ने सही गुणवत्ता का कार्य पुन: नहीं करने तक संवेदक का भुगतान नहीं करने और महर्षि गौतम कंस्ट्रक्शन कंपनी राजीव नगर के प्रोपराइटर श्यामसुंदर शर्मा को ब्लैक लिस्ट करने का नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए हैं।
अधिकारियों की भूमिका की भी जांच

इस मामले में उन्होंने संबंधित अभियंताओं के बारे में भी जानकारी मांगी है। उच्च स्तरीय जांच के बाद इनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई प्रस्तावित करने को कहा है। इसके बाद निगम टीम ने सरदारपुरा जोन के वार्ड नंबर 61 में चल रहे सडक़ निर्माण कार्य का भी जायजा लिया। यहां ठेकेदार को जल्द कार्य पूरा करने को कहा है।
35 करोड़ के कार्य देखे

इसके अलावा महापौर व आयुक्त के साथ अधिकारियों ने शहर में करीब 35 करोड की लागत से 40 स्थानों पर लगभग 100 किलोमीटर सडक़ निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उनके साथ मुख्य अभियंता सुमनेश माथुर, एसई संपत मेघवाल, एक्सईएन सुधीर माथुर व संजय माथुर मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned