scriptCondolences - CM Gehlot and Jalshakti Minister Shekhawat expressed con | Condolences - जसोल के निधन पर मुख्यमंत्री गहलोत व जलशक्ति मंत्री शेखावत सहित इन लोगों ने व्यक्त की संवेदना | Patrika News

Condolences - जसोल के निधन पर मुख्यमंत्री गहलोत व जलशक्ति मंत्री शेखावत सहित इन लोगों ने व्यक्त की संवेदना

Condolences - मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक करणीसिंह जसोल की अंतिम यात्रा
- मानवेन्द्र सिंह जसोल सहित मारवाड़ के गणमान्य लोग हुए शरीक

जोधपुर

Published: April 04, 2022 07:02:49 pm

Condolences - धरोहर संरक्षण की संस्था इंटैक से जुड़े विरासत संरक्षक व मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक करणीसिंह जसोल की सड़क हादसे में मौत हो गई। जसोल के निधन पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने संवेदना व्यक्त की। जसोल की अंतिम यात्रा में मानवेन्द्र सिंह जसोल सहित मारवाड़ के गणमान्य लोग शरीक हुए।
 Condolences - जसोल के निधन पर मुख्यमंत्री गहलोत व जलशक्ति मंत्री शेखावत सहित इन लोगों ने व्यक्त की संवेदना
Condolences - जसोल के निधन पर मुख्यमंत्री गहलोत व जलशक्ति मंत्री शेखावत सहित इन लोगों ने व्यक्त की संवेदना
रणकपुर घाटे में एक कार गहरी खाई में गिर कर आग लगने से जल गए। जसोल 49 वर्ष के थे और जोधपुर के एक राजस्थानी लेखक और विरासत संरक्षणवादी नाहरसिंह जसोल के पुत्र थे। हादसे की खबर से मारवाड़ में शोक की लहर दौड़ गई।
वे अपनी कार से रणकपुर घाटा स्थित रोपन माता मंदिर के दर्शन करने के लिए जा रहे थे. इससे पहले झाला के पास एक कार 150 फीट गहरी खाई में गिर गई। सूचना मिलने के बाद सादड़ी व सायरा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची, जिसके बाद मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। उल्लेखनीय है कि करणीसिंह जसोल पुरातत्व और विरासत के विशेषज्ञ थे। उन्होंने बड़ौदा के महाराजा सायोजी राव विश्वविद्यालय से संग्रहालय अध्ययन में स्नातकोत्तर की उपाधि प्राप्त की। वे पूरे मेहरानगढ़ किले के रखरखाव के लिए जिम्मेदार थे। इसके अलावा वे मारवाड़ की प्राचीन वस्तुओं के संरक्षण से संबंधित कार्यों में निरंतर लगे रहते थे।
पुलिस के मुताबिक हादसा सुबह साढ़े पांच से साढ़े छह बजे के बीच हुआ। रणकपुर घाट में झाला छतरी के सामने 100 से 150 फीट गहरी खाई में उतरने के बाद एक पेड़ के सहारे खड़ी कार में भीषण आग लगी और वो कार में झुलस गए। जलती हुई कार में चार से पांच जोरदार धमाकों की आवाज पर ग्रामीण और वन अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। आग पर काबू पाने के लिए नगर निगम की दमकल को बुलाया गया। ग्रामीणों की मदद से कार का गेट तोड़ कर शव बाहर निकाला गया।
karan singh jasolपरिजनों के अनुसार वे रविवार को अकेले रणकपुर गए थे, वे सोमवार सुबह करीब छह बजे कार में सवार होकर रूपम माता मंदिर जाने के लिए होटल से निकले थे। उनकी कार असंतुलित होकर रणकपुर घाटा में झाला की छतरी के पास करीब 150 फीट गहरी खाई में जा गिरी। गिरते ही कार में आग लग गई और वे चल बसे।
शव को सायरा अस्पताल में रखा गया और परिजनों ने शव की शिनाख्त की। जसोल की मौत की खबर मिलते ही मेहरानगढ़ संग्रहालय परिसर में शोक की लहर दौड़ गई। पूर्व सांसद गजसिंह ने भी उनके निधन पर दुख जताया है। मेहरानगढ़ म्यूजियम ट्रस्ट के निदेशक की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर सुनते ही उनके परिवार समेत राजपूत समाज में शोक की लहर दौड़ गई। सोशल मीडिया पर राजपूत समुदाय के लोगों ने दुर्घटना की तस्वीरें राजपूत समुदाय के विभिन्न समूहों के साथ साझा कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

मुस्लिम पक्षकार क्यों चाहते हैं 1991 एक्ट को लागू कराना, क्या कनेक्शन है काशी की ज्ञानवापी मस्जिद और शिवलिंग...दिल्ली के अशोक विहार के बैंक्वेट हॉल में लगी आग, 10 दमकल मौके पर मौजूदभारत में पेट्रोल अमेरिका, चीन, पाकिस्तान और श्रीलंका से भी महंगाकर्नाटक के राज्यपाल ने धर्मांतरण विरोधी विधेयक को दी मंजूरी, इस कानून को लागू करने वाला 9वां राज्य बनाSwayamvar Mika Di Vohti : सिंगर मीका का जोधपुर में हो रहा स्वयंवर, भाई दिलर मेहंदी व कॉमेडियन कपिल शर्मा सहित कई सितारे आएIPL 2022 MI vs SRH Live Updates : पावर प्ले में हैदराबाद की शानदार शुरुआतहिमाचल प्रदेश: सीएम जयराम ने किया एलान, पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले की जांच करेगी CBIज्ञानवापी मामले में काशी से दिल्ली तक सुनवाई: शिवलिंग की जगह सुरक्षित की जाए, नमाज में कोई बाधा न हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.