scriptConstable Recruitment Exam - Thousands of candidates arrived for const | Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, बसों में उमड़े परीक्षार्थी | Patrika News

Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, बसों में उमड़े परीक्षार्थी

Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती परीक्षा शुरू
-पहली पारी में कोई नकलची या संदिग्ध नहीं मिला
- देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थियों को बाहर रोका तो प्रवेश के लिए गिड़गिड़ाने लगे - कइयों के निकले आंसू

जोधपुर

Updated: May 13, 2022 03:48:47 pm

Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा गुरुवार से शुरू हो गई। पहले दिन हजारों अभ्यर्थी परीक्षा देने पहुंचे, लेकिन करीब चार हजार अभ्यर्थी गैर हाजिर भी रहे। सुबह नौ से ग्यारह बजे तक चली पहली पारी में नकल या फर्जी परीक्षार्थी पकड़ में आने की जानकारी नहीं है।
 Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, बसों में उमड़े परीक्षार्थी
Constable Recruitment Exam - कांस्टेबल भर्ती परीक्षा देने पहुंचे हजारों अभ्यर्थी, बसों में उमड़े परीक्षार्थी
पुलिस मुख्यालय की ओर से आयोजित कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा सम्पूर्ण राज्य में गुरुवार से शुरू हो गई। जोधपुर में गुरुवार से 16 मई तक परीक्षा होगी। तीन दिन सुबह 9 से 11 बजे और अपराह्न तीन से शाम पांच बजे परीक्षा ली जाएगी। अंतिम दिन एक पारी में ही परीक्षा होगी। पुलिस का कहना है कि हर पारी में 11840 अभ्थर्थी के शामिल होने की संभावना है।
परीक्षा के लिए जोधपुर में 23 केन्द्र बनाए गए हैं। परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों का बुधवार रात से जोधपुर पहुंचना शुरू हो गया था। जो देर रात तक जारी रहा। पावटा सर्कल पर किसान भवन के आस-पास खुले में युवाओं ने रात गुजारी।
सुबह होते ही परीक्षार्थी अपने-अपने परीक्षा केन्द्र पहुंचना शुरू हो गए। परीक्षा से ठीक आधा घंटे पहले सभी परीक्षार्थियों को केन्द्र पहुंचना था। यानि साढ़े आठ बजे तक सभी को स्कूल में प्रवेश करना था।
ऐसे में कई परीक्षार्थी देरी से बूथ पहुंचे तो उन्हें बाहर ही रोक लिया गया। उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया गया। जिससे अभ्यर्थी रोने व लग गए और हाथ जोड़कर अंदर जाने की विनती करने लगे, लेकिन नियमों का हवाला देकर देरी से आने लाले अभ्यर्थियों को परीक्षा से वंचित रह गए।
पहले दिन की पहली पारी में करीब चार हजार अभ्यर्थी अनुपिस्थत रहे। ऐहतियात के तौर पर केन्द्र पर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त रहे। हर केन्द्र पर एक निरीक्षक के नेतृत्व में पुलिस जाब्त लगाया गया। वहीं, नकल गिरोहों पर भी गोपनीय रूप से नजर रखी जा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का पहला बयान, केंद्रीय मंत्री भी बोलेज्ञानवापी मामले को लेकर अखिलेश यादव ने हिंदू देवी-देवताओं पर की विवादित टिप्पणीअमरीकी शेयर बाजार धड़ाम, मंदी की आशंका के बीच दो साल की सबसे बड़ी गिरावटIPL 2022 LSG vs KKR : डिकॉक-राहुल के तूफान में उड़ा केकेआर, कोलकाता को रोमांचक मुकाबले में 2 रनों से हरायानोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेरपुलिस में मामला दर्ज, नाराज कांग्रेस विधायक का इस्तीफा, जानें क्या है पूरा मामलाडिकॉक-राहुल ने IPL में रचा इतिहास, तोड़ डाला वार्नर और बेयरेस्टो का 4 साल पुराना रिकॉर्डकर्क सहित इन राशि वालों के लिए धन-कारोबार की दृष्टि से अनुकूल है आज का दिन, पेशेवर यात्राएं होंगी सफल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.