सर्दी की दस्तक, इस सीजन की सबसे ठंडी रात

jodhpur news

- चूरू में पारा 13.8 डिग्री पर पहुंचा

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 24 Oct 2020, 06:53 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. मौसम परिस्थितियों में बदलाव से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को पारे में गिरावट दर्ज की गई। कई हिस्सों में बीती रात इस सीजन की सर्वाधिक ठंडी रात रही। जोधपुर में तापमान 17.7 डिग्री पर पहुंचा जो अब तक की सबसे ठंडी रात थी। चूरू 13.8 डिग्री और पिलानी 13.4 डिग्री के साथ ठंडे मैदानी इलाके रहे। मौसम विभाग के अनुसार अगले सप्ताह तक प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान दस डिग्री के पास जाने की संभावना है।

सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 17.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया जो कल के मुकाबले करीब ढाई डिग्री कम था। इससे पहले 13 अक्टूबर को तापमान 19.2 डिग्री रिकॉर्ड हुआ था। तापमान में गिरावट से सुबह गुलाबी सर्दी रही। सुबह-सुबह सैर सपाटे के लिए निकलने वाले लोगों को हल्की सर्दी महसूस हुई। आसमान साफ होने से शीघ्र चटक धूप निकल आई। दोपहर में तापमान 35.2 डिग्री रहा। वातावरण में ठंडक घुली रहने के कारण कूलर और एसी की जरूरत महसूस नहीं हुई। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम बना रहा।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 18.6 और अधिकतम 36 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बाड़मेर में रात का पारा 19.3 और दिन का 37.2 डिग्री रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned