scriptफिर डराने लगा कोरोना, मगर हम हो रहे हैं बेपरवाह | Corona again started to scare, but we are being careless | Patrika News

फिर डराने लगा कोरोना, मगर हम हो रहे हैं बेपरवाह

locationजोधपुरPublished: Feb 25, 2021 10:31:02 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

 
 
-लोग मास्क, सेनिटाइजर व दो गज की दूरी भूले, प्रशासन ने भी नहीं कर रहा सख्ती

फिर डराने लगा कोरोना, मगर हम हो रहे हैं बेपरवाह

फिर डराने लगा कोरोना, मगर हम हो रहे हैं बेपरवाह

जोधपुर. महाराष्ट्र व केरल समेत अन्य राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण ने फिर डराना शुरू कर दिया है। हालांकि जोधपुर समेत प्रदेश में स्थिति फिलवक्त नियंत्रित है, लेकिन संक्रमितों की संख्या में धीरे-धीरे हो रही बढ़ोतरी चिंता बढ़ा रही है।
इधर, लोगों ने मास्क, सेनिटाइटर व दो गज की दूरी जैसी सजगता को जैसे भुला दिया गया है। बाजारों में लोग बिना मास्क घूम रहे हैं। दुकानदार भी बिना मास्क सामान की बिक्री न करने की व्यवस्था को भुला चुके हैं तो प्रशासन ने भी सख्ती करना बंद कर दिया है। हालांकि जोधपुर पुलिस कमिश्ररेट क्षेत्र में एक माह के लिए निषेधाज्ञा लागू की गई है, लेकिन इसके क्रियान्वयन में भी सख्ती नजर नहीं आ रही। इतना जरूर है कि विभिन्न समारोह व विवाहोत्सवों के आयोजकों को जरूर अनुमति लेने की चिंता सताने लगी है।
इधर, गुरुवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जयपुर में मामले की समीक्षा के बाद बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग के निर्देश दिए तो प्रशासन में कुछ हलचल दिखाई दी। इधर, गहलोत ने एसएमएस भेजकर भी लोगों को लापरवाही नहीं बरतने की अपील की।
राज्य सरकार ने महाराष्ट्र, केरला व अन्य राज्यों से आने वाले यात्रियों के लिए कोविड रिपोर्ट नेगेटिव होने की अनिवार्यता लागू करने के आदेश भी जारी कर दिए हैं। जोधपुर से हालांकि मुंबई के अलावा उन राज्यों से कोई सीधी विमान सेवा नहीं है, जहां संक्रमण तेजी से फिर फैला है। जिला प्रशासन अब राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप जोधपुर के हवाई अड्डे व रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की तैयारी कर रहा है।
इनका कहना
बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लिए राज्य सरकार की गाइडलाइन की गंभीरता से पालना की जाएगी। आमजन को भी कोविड गाइड लाइन की पालना सजगता से करनी होगी।

– डॉ. बलवंत मंडा, सीएमएचओ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो