scriptकोरोना : जेएनवीयू बंद, स्कूल नहीं खुलेंगे, एयरपोर्ट पर जापानी पर्यटक से फैली सनसनी | Corona: JNVU closed, schools will not open, sensation by tourist | Patrika News

कोरोना : जेएनवीयू बंद, स्कूल नहीं खुलेंगे, एयरपोर्ट पर जापानी पर्यटक से फैली सनसनी

locationजोधपुरPublished: Mar 14, 2020 06:33:20 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

बंद हुए कॉलेज-सिनेमा हॉलकुछ कोचिंग सेंटर में चलती रही कक्षाएं

gg.png
जोधपुर.

जोधपुर एयरपोर्ट पर एक जापानी महिला पैसेंजर को एमडीएम अस्पताल भेजा गया है। इस महिला की तबीयत खराब है एहतियात के तौर पर चिकित्सक कोरोना वायरस को लेकर इसका स्वाब भी ले सकते हैं। जांच रिपोर्ट आने तक महिला एमडीएम अस्पताल में बने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती रहेगी।
कोरोना के महामारी घोषित होने के बाद सरकार की ओर से स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेशों का व्यापक असर जोधपुर में भी देखने को मिला। स्कूलों में जहां अवकाश के आदेश जारी हुए तो जेएनवीयू में भी नियमित कक्षाएं नहीं लगेंगी। कई कोचिंग सेंटर बंद रहेंगे, लेकिन कुछ में शनिवार को भी कक्षाएं लगी।
शहर में कई सरकारी स्कूलों में लोकल कक्षाओं के विद्यार्थी अवकाश के बावजूद शनिवार को स्कूल पहुंच गए। ऐसे में कइयों को पुन: घर भेजा गया। वहीं शहर में मान्यता प्राप्त निजी सीबीएसई के कई स्कूलों के एग्जाम संपन्न हो चुके है, जिनकी पहले से छुट्टियां चल रही है। हालांकि आरबीएसई मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों ने भी अपना अवकाश घोषित कर दिया है।
सिनेमा हॉल बंद
शहर के अधिकांश सिनेमा हॉल बंद कर दिए गए हैं। उनके बाहर सरकार की एडवाइजरी जारी कर दी गई है। लेकिन आमजन को इसकी जानकारी नहीं होने से कई लोग फिल्म देखने पहुंचे। नोटिस पढऩे के बाद सभी वापस लौट गए।
जेएनवीयू: 30 मार्च तक शिक्षण कार्य रहेगा बंद
राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार जयनारायण व्यास विश्ववविद्यालय के समस्त संकायों, विभागों व समस्त संबंद्ध महाविद्यालयों में भी 30 मार्च तक शिक्षण कार्य बंद रहेगा। विवि के जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार इस दौरान विश्वविद्यालय की परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यथावत रहेगी व विश्वविद्यालय के समस्त शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक स्टाफ यथावत कार्य करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो