scriptCorona to 6 hundred in Jodhpur, on the other hand, only the precautio | जोधपुर में 6 सौ को कोरोना, उधर, ही कोविड की प्रिकॉशन डोज आज से लगेगी | Patrika News

जोधपुर में 6 सौ को कोरोना, उधर, ही कोविड की प्रिकॉशन डोज आज से लगेगी

 

 

संक्रमण दर 15.96 प्रतिशत

जोधपुर

Published: January 10, 2022 12:08:25 am

जोधपुर.़ जोधपुर में कोरोना विकराल रूप ले चुका है। संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने हाहाकार मचा रखा है। जोधपुर में रविवार को 6 सौ जने संक्रमित निकले। संक्रमण दर 15.96 प्रतिशत तक आ गई है। कुल 3759 सैंपल लिए गए। गत 9 दिन में 2424 जने अब तक संक्रमित आ चुके हैं और दो मौतें हो चुकी हैं। आइआइटी से 37 जने संक्रमित आए हैं और 3 एसबीएस कॉम्पलैक्स आइबी ट्रेनिंग सेंटर से संक्रमित निकले हैं। अस्पताल के डॉक्टर, स्टाफ व मेडिकल स्टूडेंट्स संक्रमित आ रहे है।
जोधपुर में 6 सौ को कोरोना, उधर, ही कोविड की प्रिकॉशन डोज आज से लगेगी
जोधपुर में 6 सौ को कोरोना, उधर, ही कोविड की प्रिकॉशन डोज आज से लगेगी
वहीं खुशखबर हैं कि हेल्थ वर्कर व फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ ही हाइरिस्क श्रेणी वाले 60 वर्ष से अधिक आयु के गंभीर रोगियों को सोमवार से तीसरी डोज के रूप में प्रिकॉशन डोज लगाई जाएगी। जोधपुर में हेल्थ-फ्रंटलाइन वर्कर्स कुल 35-40 हजार हैं। वहीं बुजुर्गों की आबादी 367599 हैं। इनमें अधिकांश बीमार हैं। सीएमएचओ बलवंत मंडा ने बताया कि ऐसे लाभार्थी जिन्हें दूसरी डोज लगाए 9 माह यानि 39 सप्ताह पूर्ण हो चुके है वह अपनी प्रिकॉशन डोज लगवा सकेंगे। आरसीएचओ डॉ. कौशल दवे ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक आयु के को-मॉर्बिड को भी वैक्सीन लगेगी। इस वर्ग के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए चिकित्सक की ओर से जारी किसी भी प्रकार के प्रमाणपत्र प्रस्तुत करने की आवश्यकता नहीं होगी। परन्तु ऐसे गंभीर बीमारियों वाले लोगो को वैक्सीनेशन से पूर्व अपने चिकित्सक से परामर्श अवश्य कर लें। रविवार को 7500 ऑनलाइन स्लॉट शहर के लिए खोले गए। वही ग्रामीण क्षेत्र के लाभार्थियों के लिए ऑन स्पॉट पंजीयन की सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।
जानिए कहां से कितने संक्रमित
प्रतापनगर-66, शहर परकोटा-69, उदयमंदिर-23, महामंदिर- 29, मसूरिया-47, शास्त्रीनगर-64, मधुबन-66, रेजिडेंसी-48, बीजेएस -71 संक्रमित निकले हैं। बनाड़ मंडोर-92, सालावास लूणी-6, बिलाड़ा-8, भोपालगढ़-1, ओसियां-8, बावड़ी-1, फलोदी-1 संक्रमित मिला है।

कोविन पोर्टल पर ऐसे करें प्रिकॉशन डोज की बुकिंग
कोविन पोर्टल से जुड़े डॉ ओमप्रकाश कड़वासड़ा ने बताया कि लाभार्थी ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग के लिए आसानी से अपना पंजीयन कर सकते है। इसके लिए कोविन पोर्टल के डेशबोर्ड पर वैक्सीनेशन सर्विस पर जाकर बुक वैक्सीनेशन पर क्लिक करे, फि र अपना पूर्व में रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर दर्ज करें। आपके नम्बर पर 6 अंकों का ओटीपी मिलेगा। ओटीपी डालने पर एरिया का पिन कोड नम्बर डाले। इसके बाद आपके सामने वैक्सीनेशन केंद्रों की सूची आ जाएगी। इसके बाद आप टीकाकरण केंद्र,तारीख व समय के साथ अपने नजदीकी वैक्सीनेशन केंद्र पर अपना स्लॉट बुक कर सकते है। वैक्सीनेशन केंद्र पर आपको अपना आइडी कार्ड व सीक्रेट कोड की जानकारी देनी होगी। इसके अलावा कोविन पोर्टल पर अपने मोबाइल नम्बर से लॉगिन करके राज्य व जिला चुन कर वैक्सीनेशन सेंटर का चयन कर सकते है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.