डिस्चार्ज के 11 दिन बाद फिर कोरोना पॉजिटिव, रिपोर्ट देखकर हिल गया चिकित्सा प्रशासन

Coronavirus Back Again : जोधपुर जिले के शास्त्रीनगर सी सेक्टर निवासी तुर्की से लौटे वृद्ध की रिपोर्ट शनिवार को रिपीट सैंपल में फिर कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus in Rajasthan ) आई है। जबकि ये वृद्ध गत 28 अप्रेल को सवा माह बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ था

By: dinesh

Published: 10 May 2020, 07:58 AM IST

जोधपुर। जोधपुर जिले के शास्त्रीनगर सी सेक्टर निवासी तुर्की से लौटे वृद्ध की रिपोर्ट शनिवार को रिपीट सैंपल में फिर कोरोना पॉजिटिव ( Coronavirus Back Again ) आई है। जबकि ये वृद्ध गत 28 अप्रेल को सवा माह बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हुआ था। अभी तक सबसे लंबे समय तक वृद्ध ही अस्पताल में भर्ती रहे थे।

रिपोर्ट देखकर हिल गया चिकित्सा प्रशासन
इस मरीज के पुन: संक्रमित आने के बाद चिकित्सा प्रशासन पूरी तरह से हिल गया है। इस मरीज के कई बार टेस्ट भर्ती के दौरान पॉजिटिव ( Covid 19 ) आए थे। इस कारण उन्हें अस्पताल में लंबे समय तक भर्ती रखा गया था। इस वृद्ध को एमडीएम अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद कई दिन तक संक्रामक रोग संस्थान रखा गया था। अभी वृद्ध को होम क्वॉरेंटाइन में ही रखा गया है।

बता दें कि वृद्ध के साथ गत 22 मार्च को उसकी पत्नी व भतीजा भी संक्रमित पाया गया था। ये सभी तुर्की से जोधपुर आए थे। माना जाता है कि 14 से 28 दिन के मध्य कोरोना शरीर में खत्म हो जाता है। उसके बाद नहीं होता। लेकिन इस तरह के चैलेंजिंग केस भी सामने आ रहे है।

वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में शनिवार को जयपुर में दो और चूरू में एक मौत दर्ज की गई। जयपुर में कुल 51 पॉजिटिव सामने आए। इसके अलावा उदयपुर में 24, अजमेर में 15, चित्तौड़गढ़ में 10, जोधपुर में 11, पाली में 5, जालौर में 3, चूरू में 3, राजसमंद में 2, बाड़मेर में 1, दौसा में 1, कोटा में 1, सिरोही में 1, सवाईमाधोपुर में 1 मामला सामने आया है। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3708 हो गई है।

Show More
dinesh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned