scriptमतगणना काउंटडाउन : भाजपा-कांग्रेस की तैयार होगी टीम | Counting countdown: BJP-Congress will prepare their teamCounting countdown: Counting countdown: BJP-Congress will prepare their team | Patrika News
जोधपुर

मतगणना काउंटडाउन : भाजपा-कांग्रेस की तैयार होगी टीम

अगले दो दिन में प्रशिक्षण के बाद काउंटिंग में बैठेंगे

जोधपुरJun 02, 2024 / 09:49 am

जय कुमार भाटी

जोधपुर. मतणगना के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों ही अपनी टीम अपने-अपने तरीके से तैयार करने में जुटी है। दोनों ही पार्टियों की ओर से 200-200 कार्यकर्ता एजेंट व एआरओ के तौर पर बैठेंगे। इनकी सूची प्रशासन को सौंप दी गई है। इनका पुलिस वेरिफिकेशन किया गया है। लोकसभा सीट के हर विधानसभा क्षेत्र से 20-20 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा हैं। भाजपा की ओर से रविवार तो कांग्रेस सोमवार को प्रशिक्षण देगी।

हर विसं क्षेत्र से 20 लोग चिह्नित

भाजपा रविवार को जोधपुर इंडस्ट्रीज एसोसिएशन हॉल में अपने एजेंट को प्रशिक्षण देगी। हर विसं क्षेत्र से 20 लोग इसके लिए चिह्नत किए गए हैं। पाली के पूर्व सांसद पुष्प जैन इन एजेंट व कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देंगे। इसके बाद भाजपा ने परिणाम को सम्मिलित रूप से केन्द्रीय कार्यालय में देखने की व्यवस्था की है। देहात उत्तर अध्यक्ष मनोहर पालीवाल ने बताया कि पुलिस वेरिफिकेशन व प्रशासन को सूची भेजी जा चुकी है।

कांग्रेस के 196 एजेंट और 8 एआरओ बैठेंगे काउंटिंग में

लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। कांग्रेस दक्षिण के जिलाध्यक्ष नरेश जोशी ने बताया कि कुल 196 एजेंट मतगणना के दौरान बैैठेंगे। साथ ही आठ एआरओ और दो आरओ भी रहेंगे। तीन जून को सभी एजेंटों की बैठक लेकर उन्हें मतगणना की ट्रेनिंग दी जाएगी। साथ ही एआईसीसी से आई गाइडलाइन के बारे में भी बताया जाएगा। इसके अलावा एजेंटों को किस बूथ पर कितने वोट डाले गए है उसकी भी जानकारी देकर मतगणना में भेजा जाएगा।

Hindi News/ Jodhpur / मतगणना काउंटडाउन : भाजपा-कांग्रेस की तैयार होगी टीम

ट्रेंडिंग वीडियो