scriptcovid19 new guideline 100 people in marriage now | covid19 new guideline : अब शादियों में 100 जनों की अनुमति, इस तारीख से होगी लागू | Patrika News

covid19 new guideline : अब शादियों में 100 जनों की अनुमति, इस तारीख से होगी लागू

राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने COVID-19 को लेकर NEW GUIDELINE जारी कर दी है। हालांकि कोरोना केस में बढ़ोतरी तो नहीं थमी है, लेकिन फिर भी सरकार आंशिक रूप से राहत देती नजर आई है। हालांकि MARRIAGE FUNCTIONS को देखते हुए उन परिवारों के लिए यह बड़ी राहत है।

जोधपुर

Published: January 20, 2022 07:31:10 pm

जोधपुर।
राजस्थान सरकार के गृह विभाग ने COVID-19 को लेकर NEW GUIDELINE जारी कर दी है। हालांकि कोरोना केस में बढ़ोतरी तो नहीं थमी है, लेकिन फिर भी सरकार आंशिक रूप से राहत देती नजर आई है। हालांकि MARRIAGE FUNCTIONS को देखते हुए उन परिवारों के लिए यह बड़ी राहत है।
अब शादी में 100 सदस्य शामिल हो सकेंगे, पहले यह संख्या 50 ही थी। लेकिन 24 जनवरी से लागू होगा। यानि 21 से 23 जनवरी तक जो शादियां हैं उन पर 50 की पाबंदी ही लागू होगी। अगले माह बसंत पंचमी के बड़े सावे को देखते हुए यह राहत दी गई है। जन अनुशासन कफ्र्यू जो वीकेंड कफ्र्यू के नाम से प्रचलित है वह भी सिर्फ शहरी क्षेत्रो में रहेगा। यानि ग्रामीण क्षेत्रों में WEEKEND KURFEW खत्म किया गया है, पहले यह पूरे प्रदेश में था।
साथ ही 1 फरवरी से निजी कार्यालयों, व्यावसायिक व व्यापारिक संस्थानों, मार्केट एसोसिएशन को यह प्रदर्शित करना जरूरी होगा कि वे स्वयं वेक्सीनेट है और उनका स्टाफ भी दोनों डोनो डोज लगा चुके हैं। यह सूचना अनिवार्य रूप से चस्पा करनी होगी।
यह बड़ी राहत
होटल एसोसिएशन एवं संचालकों को परामर्श दिया गया है कि पूर्व की किसी बुकिंग को निरस्त किया गया है तो पूर्व में किए गए भुगतान को लौटाएं। यह निरस्तीकरण यदि कोविड के कारण होता है तो ही भुगतान वापस होगा। इसमें से एक फरवरी को लागू होने वाले आदेशों के अलावा अन्य गाइडलाइन के पॉइंट 24 जनवरी से लागू होंगे।
पिछले लम्बे समय से शादी समारोह में छूट की मांग की जा रही थी। फिलहाल 100 जनों की छूट करने से कुछ राहत मिलेगी। अगले माह सरकार कुछ और राहत भी दे सकती है।
covid19 new guidline : अब शादियों में 100 जनों की अनुमति, इस तारीख से होगी लागू
covid19 new guidline : अब शादियों में 100 जनों की अनुमति, इस तारीख से होगी लागू

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

17 जनवरी 2023 तक 4 राशियों पर रहेगी 'शनि' की कृपा दृष्टि, जानें क्या मिलेगा लाभज्योतिष अनुसार घर में इस यंत्र को लगाने से व्यापार-नौकरी में जबरदस्त तरक्की मिलने की है मान्यतासूर्य-मंगल बैक-टू-बैक बदलेंगे राशि, जानें किन राशि वालों की होगी चांदी ही चांदीससुराल को स्वर्ग बनाकर रखती हैं इन 3 नाम वाली लड़कियां, मां लक्ष्मी का मानी जाती हैं रूपबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करें'दिलजले' के लिए अजय देवगन नहीं ये थे पहली पसंद, एक्टर ने दाढ़ी कटवाने की शर्त पर छोड़ी थी फिल्ममेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मत

बड़ी खबरें

Constable Paper Leak: राजस्थान कांस्टेबल परीक्षा रद्द, आठ गिरफ्तार, 16 मई के पेपर पर भी लीक का सायाबॉर्डर पर चीन की नई चाल, अरुणाचल सीमा पर तेजी से बुनियादी ढांचा बढ़ा रहा चीनगेहूं के निर्यात पर बैन पर भारत के समर्थन में आया चीन, G7 देशों को दिया करारा जवाब30 साल बाद फ्रांस को फिर से मिली महिला पीएम, राष्ट्रपति मैक्रों ने श्रम मंत्री एलिजाबेथ बोर्न को नियुक्त किया नया पीएमSri Lanka में अब तक का सबसे बड़ा संकट, केवल एक दिन का बचा है पेट्रोल'हिन्दी' बॉक्स ऑफिस पर 'बादशाहत': दक्षिण की फिल्मों का धमाल बॉलीवुड के लिए कड़ी चुनौतीHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हलHoroscope Today 17 May 2022: आज इन राशि वालों के जीवन में होगा मंगल ही मंगल, आर्थिक कष्टों का निकलेगा हल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.