सीपीडब्ल्यूडी का सहायक निदेशक ५० हजार रिश्वत लेते गिरफ्तार

Vikas Choudhary

Publish: Oct, 12 2019 12:36:12 AM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग के सहायक निदेशक (होर्टिकल्चर) प्रदीप कुमार को शुक्रवार शाम ५० हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह राशि करवड़ स्थित आइआइटी परिसर में होर्टिकल्चर व लैंडस्कैपिंग कार्य के बिल भुगतान के बदले १० प्रतिशत कमीशन के तौर पर ली गई थी। आरोपी ने रिश्वत की पहली किस्त के पचास हजार रुपए सुबह लिए थे।

ब्यूरो के उप महानिरीक्षक सवाईसिंह गोदारा के अनुसार सुरपुरा बांध के पीछे स्वास्तिक नर्सरी के ललित देवड़ा पुत्र ब्रह्मसिंह माली की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई। प्रदीप कुमार ने यह राशि करवड़ में आइआइटी परिसर के मुख्य गेट के कुछ अंदर परिवादी की कार में ली। इशारा मिलते ही ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेन्द्र चौधरी, निरीक्षक अनिल शर्मा ने कार रुकवाई और सहायक निदेशक को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान एक लाख रुपए जब्त किए गए। इसमें सुबह सत्यापन के दौरान लिए पहली किस्त के ५० हजार रुपए भी शामिल हैं।

भुगतान बीस लाख, मांगे ३.४० लाख
केन्द्रीय लोक निर्माण विभाग आइआइटी में स्वास्तिक नर्सरी के माध्यम से करीब ८० लाख रुपए का होर्टिकल्चर व लैंडस्कैपिंग कार्य करवा रहा है। इसके बिल पास कराने के बदले दस प्रतिशत कमीशन मांगा जा रहा था। ३४ लाख रुपए के कार्य करने पर फर्म को बीस लाख रुपए का भुगतान किया गया। सहायक निदेशक प्रदीप कुमार ने दस प्रतिशत के हिसाब से ३.४ लाख रुपए कमीशन मांगा। फर्म संचालक ने २० लाख रुपए खाते में जमा होने की बात कही तो आरोपी दो लाख रुपए लेने का तैयार हो गया।

सुबह ऑफिस व शाम को परिवादी की कार में ली रिश्वत
एसीबी ने शिकायत का सत्यापन कराने देवड़ा को सुबह ११.३० बजे आइआइटी परिसर में सहायक निदेशक के ऑफिस भेजा। वहां आरोपी ने पचास हजार रुपए ले लिए। दूसरी किस्त शाम ४.३० बजे आइआइटी परिसर में देनी थी। परिवादी को वहां भेज ब्यूरो की टीम भी वहां पहुंच गई। सहायक निदेशक खुद की कार मुख्य गेट पर खड़ी कर देवड़ा की कार में बैठ गया। आइआइटी परिसर में एक किमी घूमने के दौरान उसने पचास हजार रुपए लिए। दो सौ मीटर दूरी पर एक कार में पीछे चल रही एसीबी की टीम ने रुपए लेने का इशारा मिलते ही सहायक निदेशक को रंगे हाथों पकड़ लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned