जानिए क्यों एक युवक ने सलमान के नाम पर निकाला खून

Jitendra Singh Rathore

Updated: 06 Apr 2018, 07:53:23 PM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

 

फैन्स में क्रेज, खून से लिखा 'आई लव सलमान'

जोधपुर में सलमान के प्रशंसकों की कमी नहीं है। सलमान के फैन्स दिनभर जेल के बाहर मौजूद रहे। एक ऑटो चालक प्रशंसक ने खून से अपनी कलाई पर सलमान के लिए 'आई लव सलमान' लिखा। वह सलमान से मिलने की इच्छा जता रहा था। इसी प्रकार एक सलमान का फैन बीस सालों के फोटो लेकर आया। जिसमें हम साथ-साथ फिल्म से लेकर अब तक के घटनाक्रम के फोटो हैं।

 

 

गौरतलब हैं कि बीस साल पुराने काले हिरण शिकार मामले में गुरुवार को अदालत ने फिल्म अभिनेता सलमान खान को दोषी करार देते हुए गुरुवार को पांच साल साधारण कारावास व दस हजार जुर्माने की सजा सुनाई। न्यायालय ने फैसले में लिखित टिप्पणी की है कि 'मुल्जिम फिल्म अभिनेता है, जिसके द्वारा किए गए जाने वाले कार्यों को देख आमजन भी अनुसरण करते हैं। मुल्जिम ने ब्लैकबग एंटीलॉप सर्वीकापरा की प्रजाति के दो निर्दोष मूक वन्यजीवों का बंदूक से शिकार किया है। उसे मद्देनजर एवं वर्तमान में बढ़ती वन्यजीवों के अवैध शिकार की घटनाओं के मद्देनजर सलमान को दोषी ठहराया और सजा दी जाती है।' सलमान के खिलाफ वन्यजीव संरक्षण अधिनियम की धारा 51 के तहत दो काले हिरण के शिकार का आरोप प्रमाणित मानते हुए सजा सुनाई गई। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जोधपुर जिला के पीठासीन अधिकारी देवकुमार खत्री ने इसी मामले में आरोपी सह अभियुक्त अभिनेता सैफअली खान, अभिनेत्री तब्बू, सोनाली बेंद्रे, नीलम एवं स्थानीय नागरिक दुष्यंत सिंह को संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया गया। फैसले के तुरंत बाद सलमान को न्यायालय में न्यायिक हिरासत में लेकर सेंट्रल जेल भेज दिया गया। इधर, सजा सुनाए जाने के बाद सलमान के अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने ने जिला एवं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश रविंद्र जोशी की अदालत में सजा स्थगन की अपील पेश कर दी। अब सलमान की जमानत का फैसला शनिवार को आ सकता है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned