scriptCRICKET–देश हित से ज्यादा नहीं क्रिकेट मैच | Cricket matches are no more than country interest | Patrika News

CRICKET–देश हित से ज्यादा नहीं क्रिकेट मैच

locationजोधपुरPublished: Oct 30, 2021 12:30:03 pm

Submitted by:

Amit Dave

– भारत-पाक हालात सामान्य नहीं होने की स्थिति में क्रिकेट मैचों पर लगाना चाहिए पूर्ण प्रतिबंध

CRICKET--देश हित से ज्यादा नहीं क्रिकेट मैच

CRICKET–देश हित से ज्यादा नहीं क्रिकेट मैच

जोधपुर।
वर्तमान में भारत-पाक बॉर्डर पर तनाव की स्थिति कायम है। टी-20 वल्र्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के परिणाम से भी कुछ जगहों पर माहोल बिगडऩे जैसे हालात हुए है। राजनीतिक, सामायिक स्तर पर सभी गतिविधियां रुकी हुई है, दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण माहौल के बीच, दोनों देशों में आपसी बातचीत भी रुकी हुई है। ऐसे में दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच के आयोजन का औचित्य नहीं है। वर्तमान हालात के अनुसार जब तक भारत-पाकिस्तान के बीच हालात सामान्य नहीं हो जाते, तब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट मैच सहित अन्य सभी खेलों के आयोजन पर पूर्ण रोक लग जानी चाहिए। इस मुद्दे को लेकर शहरवासियों ने भी अपने विचार रखे—
सीमा पर हमारे सैनिक अपनी जान दांव पर लगाकर देश की रक्षा कर रहे है। सरकार को भारत पाकिस्तान के साथ टी-20 क्रिकेट वल्र्ड कप सहित अन्य सभी टूर्नामेंट पर रोक लगानी चाहिए।
मधुप्रकाश ओझा
—–
भारत-पाकिस्तान के बीच मधुर संबंध नहीं है। जब प्रतिद्वंद्वी के साथ मधुर संबंध नहीं है तो उसके साथ खेल सहित सभी संबंध तोड़ देने चाहिए। देशहित से ज्यादा कुछ नहीं है। जब भारत-पाक के बीच स्थिति सामान्य होंगी तो उस समय मैच हो जाएंगे।
ओमप्रकाश सोनी
——
भारत-पाकिस्तान के वर्तमान हालात ठीक नहीं है, सीमा पर तनावपूर्ण स्थिति है। ऐसे समय में देशहित से ज्यादा कुछ नहीं होता है। भारत-पाकिस्तान के साथ टी-20 वल्र्ड कप सहित सभी प्रकार के टूर्नामेंट पर रोक लगनी चाहिए।
विशालराज दवे
—–
एक देश का शत्रु देश के साथ राजनीतिक संबंध में खटास आने पर सभी संबंध स्वत: टूटे हुए माने जाते है। ऐसे हालात में पकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच होना देशहित में नहीं है। स्थिति सामान्य होने तक भारत के पाक के साथ होने वाले क्रिकेट मैचों पर भी रोक लग जानी चाहिए।
मुरलीमनोहर ओझा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो