चाय के ठेले पर चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, आरोपी इस ऐप के जरिए कर रहा था लेनदेन

चाय के ठेले पर चल रहा था ऑनलाइन सट्टा, आरोपी इस ऐप के जरिए कर रहा था लेनदेन

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Jun, 13 2019 03:50:18 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

ऑनलाइन सट्टे की इस कंपनी का मुख्यालय जोधपुर में होना बताया गया है।

जोधपुर/चित्तौडगढ़. वर्तमान युग में अब सटोरिए भी हाइटेक हो गए है। पुलिस ने चाय के एक ठेले पर ऑनलाइन सट्टे का खुलासा करते हुए जोधपुर के एक युवक को गिरफ्तार किया है। ऑनलाइन सट्टे की इस कंपनी का मुख्यालय जोधपुर में होना बताया गया है।

पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने बताया कि गत माह प्रताप नगर व रेलवे स्टेशन के पास स्थित ऑनलाइन केसिनो को सीज करने के बाद ऐसी सूचनाएं मिल रही थी कि कुछ सटोरियों ने ऑनलाइन सट्टा शुरू कर दिया है, जो पांच सौ से एक हजार रुपए लेकर ग्राहकों को इसका सॉफ्टवेयर देकर सट्टा चलवा रहे हैं। कोतवाल शैलेन्द्रसिंह को बुधवार को सूचना मिली कि जोधपुर के मण्डोर थानान्तर्गत लाला का बेरा निवासी भवानीसिंह (27) पुत्र हरिचंद माली पंचायत समिति के बाहर चाय के ठेले पर बैठकर ऑनलाइन गेम के जरिए जुआ चला रहा है।

यह युवक मोबाइल के जरिए फन टारगेट ऐप डाउनलोड कर रहा है, जिसमें मिलने वाले पॉइंट के आधार पर रुपयों का लेनदेन करता है। सूचना के आधार पर कोतवाल सहित सिपाही बालमुकंद, पुष्पेन्द्र और राजेन्द्र मौके पर पहुंचे। पुलिस ने बोगस ग्राहक बनाकर भवानीसिंह के पास भेजा, जिसने पांच सौ रूपए का रिचार्ज करवाकर पॉइंट हासिल करते हुए मोबाइल पर गेम चालू किया। ऑनलाइन जुआ सत्यापित होने पर भवानीसिंह को गिरफ्तार कर तलाशी ली तो उसके पास ऑनलाइन गेम के विभिन्न पॉइंट का हिसाब व 1.16 लाख रुपए नकद मिले।

जोधपुर में है मुख्य सरगना

पूछताछ में आरोपी भवानी सिंह ने पुलिस को बताया कि इस जुआ कंपनी का मुख्यालय जोधपुर में है, जिसके मुख्य संचालक मुख्य संचालक कमलेश सैनी व वीरेंद्र सैनी है। पुलिस आरोपी के कब्जे से मिले मोबाइल व डायरी से इसका पूरा हिसाब किताब जुटाने की कोशिश में जुटी हुई है। आरोपितों के बैंक खाते व पेटीएम खाते का भी विवरण प्राप्त किया जा रहा है। आरोपित भवानी सिंह, कमलेश व वीरेंद्र सैनी निवासी जोधपुर के विरुद्ध कोतवाली में विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned