scriptचोरी, लूट, आग और अपहरण का एेसा चला खेल | crime file - robbery kidnap fire in jodhpur | Patrika News

चोरी, लूट, आग और अपहरण का एेसा चला खेल

locationजोधपुरPublished: Dec 06, 2017 04:39:53 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

देश के एयरपोर्ट व पूरे राज्य में विदेशी चोरों की तलाश, तीन साल में करोड़ों रुपए एेंठ चुका है ठग गिरोह, दुकान में आग लगाने वालों का सुराग नहीं

crime file - robbery kidnap fire in jodhpur

crim news jodhpur news in hindi robbery Kidnap latest news jodhpur crime

देश के एयरपोर्ट व पूरे राज्य में विदेशी चोरों की तलाश
जोधपुर .सरदारपुरा सी रोड पर पुलिस स्टेशन के सामने स्थित मोबाइल शोरूम से कीमती मोबाइल चुरा ले जाने वाले चारों विदेशी नागरिकों का मंगलवार को तीसरे दिन भी पता नहीं लगा। शहर की होटल व गेस्ट हाउस के साथ ही देश के सभी इंटरनेशनल एयरपोर्ट व पूरे राज्य के पुलिस थानों को चारों विदेशी नागरिकों के नम्बर भेजे गए हैं।
थानाधिकारी भूपेन्द्र सिंह के अनुसार सी रोड पर शॉपर्स पॉइंट शोरूम में लगे सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर चोरों की तलाश के प्रयास किए जा रहे हैं। फुटेज राज्य के सभी पुलिस स्टेशन भेजे गए हैं। फुटेज देश के प्रमुख एयरपोर्ट पर भी भेजे गए हैं।
गौरतलब है कि गत रविवार दोपहर एक महिला सहित चार विदेशी नागरिक शॉपर्स पॉइंट पर आए थे और कैमरा दिखाने का आग्रह किया। सेल्समैन व संचालक उन्हें कैमरे दिखाने लगे थे। इसी दौरान एक विदेशी नागरिक काउंटर के दूसरी तरफ जाकर संचालक की पीठ पीछे से शोकेस में रखा मोबाइल ले गया था।
दिल्ली पंजीयन नम्बर की कार में थे विदेशी
चारों विदेशी सफेद रंग की कार में आए थे। उस पर दिल्ली के पंजीयन नम्बर वाले नम्बर प्लेट लगी थी। हालांकि यह नम्बर पूरे नजर नहीं आए हैं। चारों विदेशी नागरिक किस होटल में रुके इसका पता नहीं चला है। पासपोर्ट नम्बर मिलने पर इनके देश से बाहर निकलने पर रोक लग सकती है।
——
तीन साल में करोड़ों रुपए एेंठ चुका है ठग गिरोह

जोधपुर. बीमा पॉलिसी करवाने के बाद तीस प्रतिशत का लाभांश दिलाने के नाम पर महिला से पैंतीस लाख रुपए एेंठने वाला गिरोह गत तीन साल से सक्रिय है। शास्त्रीनगर थाना पुलिस को अंदेशा है कि जो अब तक देशभर में कई लोगों से करोड़ों ठग चुके हैं। रिमाण्ड पर चल रहे तीनों युवकों से पुलिस राशि बरामद करने के लिए दिल्ली ले गई है।
पुलिस के अनुसार प्रकरण में नई दिल्ली के इंद्रपुरी निवासी नंदकिशोर पुत्र नागरजीत शाह, कॉल सेंटर पर काम करने वाले मूलत: करौली में टोडा भीम हाल नई दिल्ली में विजय नगर निवासी राजन कुमार पुत्र सुगनलाल बैरवा और हिमाचल प्रदेश हाल नई दिल्ली निवासी पंकज राणा पुत्र रोशनलाल रिमाण्ड पर चल रहे हैं। इनसे ठगी के तैंतीस लाख रुपए बरामद किए जाने हैं। आरोपियों के कई बैंक खाते होने का पता लगा है। एेसे में पुलिस तीनों को लेकर दिल्ली रवाना हुई है, जहां इनसे ठगी की राशि बरामद करने के प्रयास किए जाएंगे।
आरोपी वर्ष २०१४ से ठगी में लिप्त हैं। वे आमजन को मोबाइल पर फोन करके बीमा पॉलिसी करवाने का झांसा देते हैं। फिर जब व्यक्ति बीमा पॉलिसी करवा लेता है तो उसकी प्रथम किस्त जमा कर लेते हैं, लेकिन इसके बाद बतौर किस्त आने वाली राशि हड़प कर लेते हैं। गौरतलब है कि सेक्टर एच निवासी रानी परवानी से बीमा पॉलिसी करवाने के बाद तीस प्रतिशत लाभांश दिलाने के नाम पर तैंतीस लाख रुपए एेंठ लिए गए थे। गत वर्ष १८ अगस्त को उसने एफआईआर दर्ज कराई थी।
———

दुकान में आग लगाने वालों का सुराग नहीं

जोधपुर. बासनी थानान्तर्गत मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित रेडीमेड कपड़ों की दुकान में पिचकारी से ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगाने वाले दोनों युवकों का मंगलवार को तीसरे दिन भी सुराग नहीं लग पाया।
पुलिस के अनुसार गत रविवार मध्यरात्रि ओमप्रकाश वैष्णव की मधुबन हाउसिंग बोर्ड स्थित जगन्नाथ कृपा सलेक्शन नामक रेडीमेड कपड़ों की दुकान में आग लगा दी गई थी। मोटरसाइकिल सवार दो युवक मध्यरात्रि दुकान आए थे और हल्का सा शटर उठाकर पिचकारी से अंदर ज्वलनशील पदार्थ छिड़ककर आग लगा दी थी। फिर दोनों वहां से चले गए थे। धुआं निकलने पर चौकीदार ने दुकान मालिक को सूचना दी। फिर आग पर काबू पाया गया। सीसीटीवी फुटेज में दो युवकों की हरकत कैद हो गई थी। उस आधार पर बासनी थाने में मामला दर्ज कराया गया था।
———–
सड़क निर्माण के चलते बिजली के पोल गिरे

जिले में खेड़ापा थानान्तर्गत मैलाणा गांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क निर्माण कार्य के दौरान डम्पर की चपेट से बिजली के दो-तीन पोल गिर गए। ग्रामीणों के विरोध पर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं हुआ है। मैलाणा निवासी ओमाराम ने बताया कि ग्वालों की ढाणी से जाने वाले रास्ते पर चल रहे निर्माण कार्य के दौरान डम्पर से तीन पोल गिरे हैं। तार भी टूट गए। थाने में शिकायत दी, लेकिन मामला दर्ज नहीं किया गया।
——

बोरानाडा से गायब होने वाला बालक सेतरावा में मिला

बोरानाडा में रीको कॉलोनी के पीछे मां भगवती कॉलोनी से गायब होने वाला मंदबुद्धि बालक मंगलवार रात जिले के सेतरावा में मिल गया। पुलिस के अनुसार कॉलोनी निवासी राजकुमार (१३) पुत्र भागीरथमल जाट सोमवार देर शाम घर से गायब हो गया था। वह मंदबुद्धि भी है। काफी देर तक घर न लौटने पर परिजन ने उसकी तलाश की, लेकिन कोई पता नहीं लग पाया। देर रात अज्ञात के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया गया। इस बीच, मंगलवार रात राजकुमार सेतरावा में सकुशल मिल गया। जिसे देर रात घर लाया गया। परिजन ने राहत की सांस ली। वह सेतरावा कैसे पहुंचा, फिलहाल इसका पता नहीं लग पाया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो