scriptजोधपुर क्राइम फाइल : अपराध की राह पर बाल वाहिनी पलटी, चोरी, लापता और अवैध खनन की वारदातों ने दहलाया | crime incidents in jodhpur | Patrika News

जोधपुर क्राइम फाइल : अपराध की राह पर बाल वाहिनी पलटी, चोरी, लापता और अवैध खनन की वारदातों ने दहलाया

locationजोधपुरPublished: Dec 24, 2017 11:54:59 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

कार की टक्कर से बाल वाहिनी ऑटो रिक्शा पलटने से उसमें सवार आधा दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं चोटिल हो गए।

crime scene in jodhpur

crime news of jodhpur, Bus overturned, Private school bus overturned, school bus overturned, investigation of illegal sand mining, theft Accused arrested, jodhpur news

कार की टक्कर से बाल वाहिनी पलटी, आधा दर्जन छात्र चोटिल

जोधपुर .डॉ एसएन मेडिकल कॉलेज चौराहे के पास शनिवार सुबह कार की टक्कर से बाल वाहिनी ऑटो रिक्शा पलटने से उसमें सवार आधा दर्जन से अधिक छात्र-छात्राएं चोटिल हो गए। इनमें से दो-तीन बच्चों के अधिक चोट आई है। जानकारी के अनुसार शास्त्री सर्किल क्षेत्र में स्टील भवन के पास स्थित निजी विद्यालय के विद्यार्थियों को लेकर एक ऑटो रिक्शा सुबह विद्यालय की तरफ जा रहा था। मेडिकल कॉलेज चौराहे के पास पहुंचने पर तेज रफ्तार कार ने ऑटो को टक्कर मार दी। चालक ने नियंत्रण खो दिया और बाल वाहिनी ऑटो वहीं पलट गया। इससे उसमें सवार सात-आठ बच्चों में हाहाकार मच गया। सभी चिल्लाने लगे। कुछ दूरी पर मौजूद अन्य ऑटो रिक्शा चालक भाग कर वहां पहुंचा और सभी बच्चों को बाहर निकाल कर ऑटो रिक्शा सीधा किया। बच्चों के चोट आ रखी थी। एेसे में सभी को नजदीक स्थित मथुरादास माथुर अस्पताल भेजा गया, जहां दो-तीन बच्चों के पांव में अधिक चोट आई। जबकि शेष को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। दुर्घटना के संबंध में शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने अनभिज्ञता जताई है।
———-

राजसमंद प्रकरण का आरोपी शंभू जोधपुर जेल में शिफ्ट

जोधपुर. राजसमंद के बहुचर्चित अफराजुल हत्याकाण्ड के आरोपी शम्भू रेगर को उदयपुर जेल से जोधपुर जेल में शिफ्ट किया गया है। जोधपुर जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने बताया कि मुख्यालय के आदेश पर शंभू को उदयपुर से जोधपुर जेल शिफ्ट किया गया है। शुक्रवार देर रात को उसे यहां लाया गया। यहां सुरक्षा के बीच उसे जेल में बंद किया गया। उस पर विशेष नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यालय ने यह निर्णय सुरक्षा कारणों के चलते लिया है। उल्लेखनीय है कि आरोपी शम्भू अफराजुल हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी है। गत 6 दिसंबर को शंभू ने अफराजुल की हत्या का लाइव वीडियो बनाया था। इसके बाद राजसमंद में तनाव फैल गया था।
———-

प्रेम विवाह में मददगार के अपहरण, नाक काटने का आरोप

प्रेम विवाह में मदद करने के मामले में एक युवक का कुछ लोगों ने कार में अपहरण कर न सिर्फ मारपीट की बल्कि नाक भी काट दिया। रातभर बंधक बनाकर रखने के बाद शनिवार सुबह उसे कुड़ी में झाडि़यों में पटककर भाग निकले। केबीएचबी थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।
थानाधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि भवाद निवासी लोकेश पूनिया पुत्र भंवरलाल विश्नोई के साझेदार ने दो दिन पहले सूंथला की एक युवती से आर्य समाज में प्रेम विवाह किया था। युवती के भाई व परिजन को संदेह है कि उसने प्रेम विवाह में सहयोग किया है। शुक्रवार देर शाम बाबूलाल पुत्र ओमाराम ने उसे शताब्दी सर्किल बुलाया। वह मोटरसाइकिल पर वहां पहुंचा तो कार में आर चार-पांच आरोपियों ने उसे जबरन कार में डाला और कई जगहों से घूमाते हुए सूंथला ले गए, जहां रातभर मकान में उसे बंधक बनाकर रखा और नाक काट दिया। फिर शनिवार सुबह उसे कुड़ी क्षेत्र की झाडि़यों में पटककर चले गए। वह अस्पताल पहुंचा और इलाज करवाया। बाद में पुलिस अस्पताल पहुंची और मामले की जानकारी ली। युवक के पिता की शिकायत पर बाबूलाल व तीन-चार अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
———-

अस्पताल से लेपटॉप-मोबाइल चोरी का आरोपी गिरफ्तार

शहर के निजी अस्पतालों में मरीज का परिजन बनकर घूमने और चिकित्सक अथवा परिजन के लेपटॉप व मोबाइल चुराने के मामले में चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने शनिवार को एक युवक को गिरफ्तार किया। कीमती लेपटॉप को औने-पौने दाम पर खरीदने वाले एक अन्य युवक को भी गिरफ्त में लिया गया है।
थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि पाल रोड पर पालीवाल आई अस्पताल से गत २२ दिसम्बर को डॉ. महेन्द्र पालीवाल के चैम्बर से एप्पल कम्पनी का लेपटॉप चोरी हो गया था। इस मामले में शनिवार को मण्डलनाथ में संविदा धाम मंदिर के सामने निवासी मनीष उर्फ अर्जुन पुत्र तुलसीराम माली को हिरासत में लिया गया। पूछताछ में वारदात स्वीकारने व चोरी का लेपटॉप महज ढाई हजार रुपए में पाल रोड पर श्याम बालाजी नगर निवासी किशन (२३) पुत्र पुखराज सुथार को बेचना कबूल किया। इस पर दोनों को गिरफ्तार कर चोरी का लेपटॉप बरामद किया गया।

पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने गत दिनों पावटा स्थित सोना अस्पताल और महामंदिर ताला डीजे से लेपटॉप चोरी करना कबूल किया है। इसके अलावा उसने शहर के अधिकांश निजी अस्पताल से मरीज के परिजन के मोबाइल चुराना स्वीकार किया है। गौरतलब है कि गत दिनों वह पाल रोड स्थित श्रीराम अस्पताल में चोरी करते पकड़ा गया था। प्रतापनगर थाना पुलिस ने उसे शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार किया था।
———-

घर से निकला युवक लापता


बासनी (जोधपुर). कुड़ी भगतासनी थाना क्षेत्र अंतर्गत सांगरिया गांव निवासी एक व्यक्ति की गुमशुदा होने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार सांगरिया निवासी हीरीदेवी ने रिपोर्ट दी कि उसका पति जगदीश भील (३२) ११ दिसंबर को तेल का टैंकर लेकर जा रहे बींजाराम पुत्र बालाराम प्रजापत के साथ जयपुर गया था। १३ दिसंबर को बींजाराम के बताए अनुसार जगदीश घर पर आ रहा था, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा। जगदीश का फोन १३ दिसंबर से बंद आ रहा है। जगदीश के परिजनों ने कई रिश्तेदारों से पता किया, मगर वह कहीं नहीं मिला। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
———-

अवैध बजरी खनन के मामले में डम्पर व जेसीबी जब्त

लूणी (जोधपुर). लूणी थाना क्षेत्र के करनियाली व पीसावास गांव से पुलिस ने शनिवार को बजरी के अवैध खनन के मामले में एक जेसीबी मशीन व एक डम्पर जब्त किया। थानाधिकारी प्रशिक्षु देवकिशन राठौड़ ने बताया कि करनियाली स्थित लूणी नदी से एक व्यक्ति जेसीबी मशीन से अवैध खनन कर रहा था वहीं पीसावास में बजरी से भरा डम्पर नदी में धंस गया। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर मौके से डम्पर को जब्त कर लिया। जेसीबी व डम्पर चालक दोनों मौके से फ रार हो गए।
———-

दिनदहाड़े डम्पर में बजरी भर रहा जेसीबी जब्त

कुड़ी हौद के पास स्टॉक करके रखी बजरी को डम्पर में भर रही एक जेसीबी कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने शनिवार को जब्त कर ली। जबकि दो डम्पर भाग निकले। थानाधिकारी आनंद सिंह राजपुरोहित ने बताया कि कुड़ी हौद में निजी कॉलेज के पास माफियाओं ने बजरी का स्टॉक करके रखा है। दोपहर में जेसीबी से डम्पर में बजरी भरने की सूचना मिली। तब पुलिस ने वहां दबिश देकर जेसीबी को जब्त कर लिया। चालक मौसम खान को भी हिरासत में लिया गया। जबकि बजरी भरकर सप्लाई के लिए खड़े दो डम्पर को चालक भगा ले गए। पुलिस ने जेसीबी जब्त कर प्रेम गोरा व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों डम्पर की तलाश की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो