Crime News : फलोदी में तनाव, गाड़ी फूंकी, पथराव में सीआइ चोटिल, इंटरनेट सेवाएं बंद

MI Zahir

Updated: 04 Jun 2019, 09:59:43 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. फलोदी ( phalodi ) कस्बे के जवाहर प्याऊ क्षेत्र में मंगलवार दोपहर वाहन को निकालने को लेकर उपजे विवाद के बाद दो गुट आमने-सामने हो गए और पथराव कर दिया। पुलिस पहुंचने के बाद भी एक बोलेरो को आग लगा दी और फलोदी थानाधिकारी चोटिल हो गए। हालात तनावपूर्ण होने के बाद प्रशासन ने नगरपालिका क्षेत्र में धारा 144 लगाने के साथ चौबीस घंटे के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी ( Internet services off ) ।

दो पक्ष आमने-सामने हो गए

जवाहर प्याऊ में हुए विवाद के बाद गोशाला चौक में भीड़ एकत्रित हो गई तथा दो पक्ष आमने-सामने हो गए। कुछ देर बाद यहां पथराव शुरू हो गया। इस दौरान एएसपी जस्साराम बोस, डीएसपी पारस सोनी, सीआई राजीव भादू पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद भी पथराव जारी रहा और सीआई राजीव भादू के सिर में चोट आई। राजकीय चिकित्सालय में उनका उपचार किया गया। इसके कुछ समय बाद आक्रोशित लोगों ने वहां खड़ी एक बोलरो को फंूक दिया। नगरपालिका की दमकल ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। इस दौरान भीड़ ने दो अन्य बाइक में भी तोडफ़ोड़ की। बाद में आरएएसी ने भीड़ को खदेड़ा। कस्बे में दहशत का माहौल है। दोनों पक्षों के 8 लोगों को हिरासत मे लिया गया है।

बाजार हुए बंद, निषेधाज्ञा लागू

पथराव, आगजनी की वारदात के बाद बाजार बंद हो गए। सडक़ों पर आरएसी व पुलिस जाप्ता भीड़ नियंत्रित करता नजर आया। उप जिला मजिस्ट्रेट पुष्पा कंवर सिसोदिया ने कानून व्यवस्था व साम्प्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए नगरपालिका क्षेत्र में दोपहर तीन बजे धारा १४४ लागू कर दी। जो शाम 7 बजे तक प्रभावी रही।

कलक्टर, एसपी भी पहुंचे मौके पर

तनाव की सूचना मिलने पर जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित व पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण राहुल बारहट भी फलोदी पहुंचे। उन्होंने घटना स्थल का मौका मुआयना कर पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की। शाम को फलोदी पहुंची स्पेशल टास्क फोर्स, व्रज वाहन व पुलिस जाब्ते ने पुलिस थाना रोड, नगरपालिका चौराहे व मलार रोड सहित विभिन्न इलाकों में रूट मार्च किया।

दोनों पक्षों के 8 लोग हिरासत में

उपद्रव के दौरान पुलिस पर पथराव, राजकार्य में बाधा पहुंचाने आदि को लेकर पुलिस की ओर से करीब सौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर फिलहाल दोनों पक्षों के 8 जनों को हिरासत में लिया है। वारदात के बाद क्षतिग्रस्त वाहनों को कब्जे में लिया गया।

 

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned