तस्करी के लिए चालक का अपहरण कर लूटी थी कार

कार टैक्सी किराए पर लेने के बाद लूटने का खुलासा
मास्टर माइण्ड व दो मैकेनिक गिरफ्तार, कार बरामद

By: Om Prakash Tailor

Published: 08 Oct 2020, 12:00 AM IST

जोधपुर.बनाड़ थाना पुलिस ने गत माह आसारनाडा रेलवे स्टेशन से सालवा कला रोड पर रिवॉल्वर दिखाकर चालक का अपहरण करने के बाद कार टैक्सी व ३२ हजार रुपए लूटने का खुलासा कर बुधवार को तीन युवकों को गिरफ्तार किया। कार भी बरामद की गई। पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेन्द्रसिंह यादव के अनुसार प्रकरण में सालवा कला गांव निवासी अशोक पुत्र थानाराम जाट, डिगाड़ी में श्रीयादे नगर निवासी राकेश पुत्र भागीरथ प्रजापत और पवन पुत्र सोहनलाल प्रजापत को गिरफ्तार किया गया। जो लूट की कार टैक्सी में घूम रहे थे। सहायक पुलिस आयुक्त (मण्डोर) राजेन्द्र प्रसाद दिवाकर व थानाधिकारी अशोक आंजणा के नेतृत्व में हेड कांस्टेबल परमेश्वर, कांस्टेबल महिपाल, चरणसिंह, सुखदेव, राजेन्द्र सिलारी ने तकनीकी सूचनाओं व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीनों आरोपियों को कार में घूमते पकड़ा।

कार का हुलिया व नम्बर प्लेट बदली
थानाधिकारी अशोक आंजणा ने बताया कि लूट के पूरे मामले में अशोक मास्टर माइण्ड है। उसने अन्य आरोपी मैकेनिक हैं। तीनों ने मिलकर गत २७ सितम्बर को तस्करी के लिए कार लूटी थी। पोकरण से किराए पर कार टैक्सी जोधपुर लेकर आए थे। फिर रिवॉल्वर दिखाकर चालक का अपहरण किया और फिर कार लूट ली थी। चालक से ३२ हजार रुपए, पर्स, एटीएम कार्ड भी लूट लिए थे। आरोपियों के साथ वारदात में शामिल अन्य व्यक्ति के बारे में जांच की जा रही है। रिवॉल्वर बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपियों ने कार का हुलिया व नम्बर प्लेट भी बदल ली थी।

जोधपुर में कार चुरा न सके तो गए थे पोकरण
तस्करी के लिए कार हथियाने के लिए आरोपियों ने जोधपुर में भी प्रयास किए थे, लेकिन छोटी कार चुरा न सके। तब वे गत २७ सितम्बर को पोकरण गए, जहां काफी प्रयास के बाद मोहम्मद रफीक की कार टैक्सी नजर आई थी। अशोक व पवन ने राकेश को कार किराए करने के लिए भेजा था। राकेश कार में और अन्य दोनों बोलेरो में जोधपुर आ गए थे। आसारनाडा रेलवे स्टेशन के पास राकेश ने फोन कर अन्य दोनों को बुला लिया था।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned