जोधपुर क्राइम फाइल : महिला की हत्या, दंपती ने खाया जहर, ठगी में गंवाए लाखों और आगजनी की घटनाओं ने दहलाया

Vikas Choudhary

Publish: Jan, 14 2018 10:23:16 AM (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

हत्या में शामिल मृतका की मौसी का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

मौसेरे भाई सहित चारों आरोपी रिमाण्ड पर, मौसी का सुराग नहीं

 

सूरसागर थानान्तर्गत कबीर नगर में रुपए को लेकर उपजे विवाद के बाद मारपीट कर महिला की हत्या के बाद शव जमीन में गाडऩे के मामले में गिरफ्तार मौसेरे भाई सहित चारों आरोपियों को अदालत ने शनिवार को रिमाण्ड पर भेज दिया, जबकि हत्या में शामिल मृतका की मौसी का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

सहायक पुलिस आयुक्त सीमा हिंगोनिया ने बताया कि प्रकरण में गिरफ्तार मौसेरा भाई विनोद नट, मेहमूद उर्फ मेहबूब, महेश और अर्जुन नट को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें चार-चार दिन के रिमाण्ड पर भेजने के निर्देश दिए गए। आरोपियों से हत्या में प्रयुक्त हथियार आदि की बरामदगी के बारे में पूछताछ की जाएगी। उधर, मुख्य आरोपी विनोद की मां व मृतका की मौसी सुनीता नट का अभी तक सुराग नहीं लग सका है। उसकी तलाश में पुलिस ने कई जगह खंगाले, लेकिन वो हाथ नहीं आई।


गौरतलब है कि करीब एक साल पहले विनोद व अन्य आरोपियों ने रुपए को लेकर उपजे विवाद में संतरा नट से मारपीट की थी। जिससे उसकी मृत्यु हो गई थी। तब आरोपियों ने उसे झोंपड़ी के सामने पुरानी रेलवे लाइन के पास जमीन में गाड़ दिया था। मृतका की मां भगवती के परिवाद पर पुलिस ने विनोद से पूछताछ की तो वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस ने शुक्रवार को जमीन की खुदाई कर कंकाल बरामद किया था।

-----------

 

जोधपुर के नवविवाहित दंपती ने खाया जहर

 

शिमला. हिमाचल के ऊना में जोधपुर के नव विवाहित दंपती ने जहर खा लिया। दंपती की हालत गंभीर है। दोनों का तीन महीने पहले प्रेम विवाह हुआ था। परिजनों ने मायका पक्ष पर प्रताडऩा का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।जानकारी के अनुसार ऊना की रक्कड़ कॉलोनी में किराए के मकान में रह रहे जोधपुर निवासी दंपती रामपाल (25) और उसकी पत्नी चमेली (19) ने शनिवार सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। इससे उनकी तबीयत बिगड़ गई। परिजनों ने ऊना अस्पताल पहुंचाया। परिजनों के अनुसार दंपती ने तीन माह पहले शादी की थी। शादी के बाद चमेली के मायका पक्ष के परिजनों ने उनको प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। इससे दोनों परेशान चल रहे हैं। बिरादरी के लोग प्रेम प्रसंग के चलते की गई शादी के खिलाफ हैं और उनको दंडित करने पर उतारू हैं। इससे दोनों को शनिवार को आत्महत्या करने का कदम उठाने के लिए मजबूर होना पड़ा।सीएमओ ऊना डॉ. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि पीडि़तों का अस्पताल में उपचार किया गया है। दोनों की हालत स्थिर है। एसपी दिवाकर शर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। पीडि़तों और परिजनों से पूछताछ की जा रही है।

---------

 

स्वाइन फ्लू से एक और मौत, दो मरीज मिले

 

जोधपुर. स्वाइन फ्लू के कारण शनिवार सुबह १०१५ बजे एमडीएम अस्पताल में भर्ती एक मरीज की मौत हो गई। इसके अलावा दिन दो और मरीज डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायलॉजी लैब ने पॉजिटिव बताए। जानकारी के अनुसार नांदड़ा कलां निवासी ५५ वर्षीय मरीज की स्वाइन फ्लू से मौत हुई है। इसके अलावा एमडीएम अस्पताल में एक ३० वर्षीय और २२ वर्षीय महिला स्वाइन फ्लू पॉजिटिव आई है। इस दिन कुल १३ सैम्पल स्वाइन फ्लू के लगे। इस सीजन में अब तक १८३ रोगी एच-१ एन-१ बीमारी के सामने आए हैं। साल २०१८ में कुल ३१ नए मरीज सामने आ चुके हैं। इस साल स्वाइन फ्लू से आठवीं मौत हुई है। इस सीजन में ३५ लोगों की स्वाइन फ्लू से मौत हो चुकी है।

----------

 

घर की तंगी दूर करने के झांसे में महिला ने गंवाए लाखों रुपए

 

पति के प्रॉपर्टी डीलिंग व्यवसाय में मंदी व घाटा लगने से आर्थिक तंगी का सामना कर रही एक महिला विज्ञापन के आधार पर दो-तीन तांत्रिकों के झांसे में आ गई और उधार ले कर उनके खातों में तीन-चार लाख रुपए जमा करवा दिए। ठगों के फोन बंद होने पर महिला कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाने पहुंची और एक तांत्रिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।


थानाधिकारी आनंदसिंह राजपुरोहित ने बताया कि झालामण्ड चौराहे के पास पृथ्वीराजनगर निवासी अनुसूइया पत्नी महेशकुमार विश्नोई ने गत २५ दिसम्बर को एक दैनिक समाचार पत्र (राजस्थान पत्रिका नहीं) में विज्ञापन पढ़ा। महिला ने उसमें लिखे मोबाइल नम्बर के आधार पर मियां अब्दुल रहमान अजमेरी से सम्पर्क किया और घर में चल रही आर्थिक तंगी दूर करने का उपाय पूछा। तब आरोपी ने पूजन करवाने का झांसा दिया। पूजन सामग्री मंगवाने के लिए उसने पीएनबी का एक खाता नम्बर दिया और उसमें पांच हजार रुपए जमा कराने का आग्रह किया। झांसे में आई महिला ने पांच हजार रुपए उसके खाते में जमा करवा दिए। इसके बाद आरोपी ने महिला को फोन कर एसबीआई के खाता नम्बर दे कर ८० हजार रुपए जमा कराने को कहा। उसने कहा कि वो यह राशि उसे लौटा देगा, जो पूजा में रखनी होगी। महिला ने ३ जनवरी को ८० हजार और ५ जनवरी को ४१ हजार रुपए जमा करवा दिए। इसके बाद उसका मोबाइल स्विच ऑफ हो गया।

 

पुलिस का कहना है कि महिला ने एेसे ही दो-तीन और विज्ञापन के आधार पर कथित तांत्रिक से सम्पर्क कर दो-तीन लाख रुपए जमा करवाए हैं। भीलवाड़ा में रहने वाला महिला का पति पहले प्रॉपर्टी का काम करता था, लेकिन इस व्यवसाय में मंदी व घाटा हो गया। तब से घर में आर्थिक तंगी चल रही है। उसने उधार लेकर खातों में राशि जमा कराई थी।

------------

 

फर्जी बैंक अधिकारी बन कर दो लोगों के खातों से १.३० हजार निकाले

 

बैंक अधिकारी बन कर एटीएम व खाते की जानकारी लेकर ऑनलाइन खाते से राशि निकालने की वारदातें थम नहीं रही हैं। जलजोग चौराहे के पास सिन्धी कॉलोनी व न्यू बीजेएस में एेसे ही दो व्यक्तियों को झांसे में लेकर १.३० लाख रुपए निकाल लिए गए। इस सिलसिले में शास्त्रीनगर व महामंदिर थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।


शास्त्रीनगर थाना पुलिस के अनुसार सिन्धी कॉलोनी निवासी सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी राम मोहन दीक्षित (७६) के पास गत दिनों एक व्यक्ति का फोन आया। खुद को बैंक अधिकारी बताने वाले उस व्यक्ति ने राम मोहन से एटीएम व खाते के बारे में बातचीत कर नम्बर व पिन नम्बर ले लिए। फिर उसके खाते से ऑनलाइन पचास हजार रुपए कम हो गए। मोबाइल में संदेश आने पर वह थाने पहुंचा और मामला दर्ज कराया।

 

उधर, न्यू बीजेएस निवासी मूलसिंह पुत्र गणपतसिंह के पास गत नौ जनवरी को एक व्यक्ति का फोन आया। खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर बताने वाले उस व्यक्ति ने एटीएम के नम्बर व पिन नम्बर ले लिए, फिर उसके खाते से अस्सी हजार रुपए ऑनलाइन ट्रांसफर हो गए।

------------

 

अवैध बजरी से भरे पांच डम्पर जब्त

 

कस्बे के लूणी नदी परिसर से बजरी का अवैध खनन कर भरे पांच डम्पर पुलिस ने शुक्रवार देर रात जब्त किए। कार्रवाई के दौरान पुलिस को देख कर चालक डम्पर छोड़ कर फरार हो गए। लूणी थानाधिकारी राजेंद्रसिंह राजपुरोहित ने बताया कि कस्बे में लूणी नदी परिसर से देर रात को अवैध खनन कर रहे पांच डम्परों में बजरी भरी जा रही थी। ग्रामीणों ने इस संबंध में पुलिस को सूचना देकर कार्रवाई करने की बात कही। इस पर एएसआई बगडूराम व मोहनलाल सहित लूणी पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा। पुलिस को देखते ही डम्पर चालक डम्पर छोड़ भाग गए। नदी से बजरी का खनन कर रही जेसीबी मशीन को उसका चालक भगा कर ले गया। लूणी पुलिस ने सभी डम्पर जब्त कर मुकदमा दर्ज किया।
--------

 

अवैध शराब से भरी कार पलटी


लूणी थाना क्षेत्र के कांकाणी भाखरी के पास शुक्रवार रात को अवैध देशी शराब से भरी कार पलट गई। पुलिस ने कार जब्त कर शराब बरामद की। लूणी पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 62 पर जोधपुर से पाली की तरफ जा रही एक कार कांकाणी भाखरी की ढलान पर पलटी खा गई। इससे कार में रखे अवैध शराब के कई पव्वे टूट गए। पुलिस ने अवैध देशी शराब के 184 पव्वे बरामद कर कार जब्त की। दुर्घटना के बाद चालक कार को छोड़ कर भाग गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

------------

 

खुद को कुंवारी बता शादी की, अब जेवर व रुपए ले भागी दुल्हन


शादी डॉट कॉम पर भेजे बायोडाटा के आधार पर एक महिला ने खुद को अविवाहित बता कर एक युवक से न सिर्फ शादी कर ली, बल्कि एक दिन बाद ही उसने अलमारी खोल कर दस तोला सोने के आभूषण व एक लाख रुपए लेकर चंपत हो गई। युवक के सम्पर्क करने पर उलटे धमकियां भी दीं। एक साल तक इंतजार व समझाइश के बाद युवक ने खाण्डा फलसा थाने में मामला दर्ज कराया।एएसआई सोहनलाल ने बताया कि न्यू चांदपोल रोड पर बिजलीघर के सामने निवासी महेंद्रसिंह पुत्र श्यामसिंह चौहान ने झालामण्ड में आदर्शनगर निवासी प्रीति सिकरवार पुत्री स्व. अशोककुमार, उसकी मां मधुकुमारी, भाई भूपेशकुमार व घनश्याम के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। आरोप है कि उसने शादी के लिए युवती ढूंढने की खातिर शादी डॉट कॉम पर बायोडाटा डाला था। उस आधार पर आरोपियों ने उससे सम्पर्क किया। मधु व उसके दोनों पुत्रों ने प्रीति को अविवाहित बताया और शादी का प्रस्ताव रखा, जिस पर महेंद्र ने ५ जनवरी २०१७ को आर्य समाज में प्रीति से शादी कर ली और उसे घर ले आया। बतौर पत्नी प्रीति दो दिन ही उसके साथ रही। तीसरे दिन वह अलमारी से दस तोला सोने के आभूषण व एक लाख रुपए चुरा कर चलती बनी। उसे घर पर न पा कर महेन्द्र ने उससे सम्पर्क किया तो धमकाने लग गई। बाद में उसने पता किया तो यह बात सामने आई कि वह पहले से शादीशुदा है। उसने वर्ष २०१० में रवि से शादी कर रखी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

-----------

 

औद्योगिक इकाई में लगी आग


डीजल शेड रोड स्थित स्टील की फैक्ट्री में शनिवार शाम आग लग गई। आग स्टील भट्टी के तेल टैंक में लगी। घटना के दौरान श्रमिक फैक्ट्री में कार्य कर रहे थे। आग लगने का पता चलते ही सभी फैक्ट्री परिसर से बाहर आ गए। सूचना मिलने पर पहुंची दो दमकलों ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया। आग बुझाने का प्रयास कर रहे दो युवक झुलस गए। एक को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया, वहीं एक अन्य का फैक्ट्री में ही प्राथमिक उपचार किया गया। आग में एक श्रमिक का मोबाइल व नकदी आदि जल गई।

---------

 

गैस सिलेण्डर लीकेज से आग


शहर के भीतर विजय चौक स्थित मकान में गैस के सिलेण्डर में लीकेज से शनिवार शाम आग लग गई। गनीमत है कि दमकलकर्मियों ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। अग्निशमन सूत्रों के अनुसार विजय चौक निवासी अर्जुनसिंह के मकान में गैस का सिलेण्डर शाम को लीक हो गया और उसमें आग लग गई। सिलेण्डर लपटों से घिर गया। घर वालों में हड़कम्प मच गया। आसपास के लोगों ने पानी डाला और फिर अग्निशमन केंद्र को सूचना दी। नागौरी गेट से एक दमकल के साथ मूलचंद, शैलेंद्रसिंह, छोटूराम व नरेंद्रसिंह वहां पहुंचे और आग पर काबू पाया। किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned