scriptपुलिस के खिलाफ इस्तगासा दायर होने के बाद क्रॉस मामले दर्ज | cross fir launched after one and half month | Patrika News

पुलिस के खिलाफ इस्तगासा दायर होने के बाद क्रॉस मामले दर्ज

locationजोधपुरPublished: Jul 26, 2019 11:35:56 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

– कांस्टेबल का कॉलर पकडऩे पर थाने में पिटाई का मामला

cross fir launched after one and half month

पुलिस के खिलाफ इस्तगासा दायर होने के बाद क्रॉस मामले दर्ज

जोधपुर.
कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर चार में मोबाइल टॉवर लगाने को लेकर उपजे विवाद में एक कांस्टेबल का कॉलर पकडऩे के बाद एक व्यक्ति के साथ थाने में मारपीट के मामले में पुलिस के खिलाफ कोर्ट में इस्तगासा दर्ज कराए जाने पर पुलिस ने क्रॉस मामले दर्ज किए हैं।
पुलिस के अनुसार प्रकरण में हेड कांस्टेबल सीताराम की ओर से केबीएचबी में सेक्टर ४बी निवासी राजेन्द्रसिंह पुत्र मनोहर सिंह के खिलाफ पुलिस से गाली-गलौच व राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। वहीं, राजेन्द्रसिंह ने कोर्ट में पेश इस्तगासे के आधार पर हेड कांस्टेबल सीताराम, रामनिवास, रामप्रकाश व कांस्टेबल राजेन्द्र, अचलाराम, दो-तीन अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मारपीट व अपहरण करने का मामला दर्ज किया गया है। मामला गत पांच जून की देर रात का है।
कार्रवाई : दो मुंशी निलम्बित व दो कांस्टेबल लाइन हाजिर
गत ५ जून की रात केबीएचबी के सेक्टर चार में मोबाइल टॉवर लगाने का विरोध होने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी। मोबाइल टॉवर लगाने का विरोध कर रहे राजेन्द्रसिंह को पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो उसने कांस्टेबल का कॉलर पकड़ लिया था। पुलिस उसे पकडक़र थाने ले आई थी। राजेन्द्रसिंह का आरोप है कि पुलिस ने थाने में उसके साथ मारपीट की जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई थी। इसका पता लगने पर छह जून को राजपूत समाज के लोग थाने के बाहर जमा हो गए और पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरना दिया। इस मामले में हेड कांस्टेबल सीताराम व रामनिवास जाट को निलम्बित व कांस्टेबल अचलाराम व राजेन्द्र को निलम्बित किया गया था।
एसीपी ने जांच कर रिपोर्ट कमिश्नर कार्यालय सौंपी
विरोध के चलते जांच के आदेश दिए गए थे। एसीपी धन्नापुरी को जांच सौंपी गई थी। उन्होंने दोनों पक्षों से जांच के बाद रिपोर्ट बनाकर पुलिस कमिश्नर कार्यालय सौंप दी, लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो