सीएस फाउण्डेशन में फलोदी की कृष्ण व ओजस्विनी ने मारी बाजी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

फलोदी. भारतीय कंपनी सचिव संस्थान द्वारा गुरुवार को जारी किए गए सीएस फाउण्डेशन के परीक्षा परिणाम में फलोदी की बेटियों ने बाजी मारी है।

By: Mahesh

Published: 26 Jul 2019, 05:13 PM IST

फलोदी की कृष्णा चाण्डा पुत्री दीनदयाल चाण्डा ने देश में 18 वीं रैंक प्राप्त की। वहीं ओजस्विनी चाण्डा पुत्री एस पी चाण्डा ने देश में 19 वीं रैंक हासिल की है। गौरतलब है कि इस परीक्षा परिणाम में जोधपुर संभाग की कुल 5 रैंक में से दो फलोदी क्षेत्र है। इन छात्राओं का फलोदी में तथा जोधपुर चैप्टर में सम्मान किया गया।

कृष्णा चाण्डा ने जून 2019 में आयोजित सीएस फाउण्डेशन परीक्षा में 400 में से 322 तथा ओजस्विनी ने 400 में से 320 अंक प्राप्त किए है। कृष्णा ने बताया कि वह बड़ी कंपनियों में कंपनी सचिव के पद पर काम करना चाहती है। ओजस्विनी ने पत्रिका से बातचीत में कहा कि वह प्रतिदिन औसतन 2 से 3 घण्टे पढ़ाई करती थी तथा पढ़ाई के बाद शीघ्र ही याद हो जाता था। साथ ही उनका कहना है कि विद्यार्थियों को सीएस इंस्टीट्यूट के मॉड्यूल से पढऩा चाहिए तथा प्री-टेस्ट आदि से काफी सहायता मिलती है। दोनों छात्राओं ने अपनी सफलता का श्रेय परिजनो व गुरुजनों को दिया है। जोधपुर चैप्टर में आयोजित कार्यक्रम में भारतीय कंपनी सचिव संस्थान की अध्यक्ष पूजा चंदानी वकोषाध्यक्ष दीपक केवलिया आदि द्वारा विद्यार्थियों व अभिभावकों का सम्मान किया गया। (कासं)

---------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned