scriptरात 10 बजे बाद ढीली होती जा रही कर्फ्यू की पालना, अब पहले की तरह नहीं पुलिस की सख्ती | Curfew becoming loosened after 10 pm | Patrika News
जोधपुर

रात 10 बजे बाद ढीली होती जा रही कर्फ्यू की पालना, अब पहले की तरह नहीं पुलिस की सख्ती

-सडक़ों पर जारी है आवागमन -शहर के अलग-अलग स्पॉट पर कुछ ऐसे हालात नजर आए

जोधपुरJul 10, 2020 / 02:11 pm

जय कुमार भाटी

 रात 10 बजे बाद ढीली होती जा रही कर्फ्यू की पालना, अब पहले की तरह नहीं  पुलिस की सख्ती

रात 10 बजे बाद ढीली होती जा रही कर्फ्यू की पालना, अब पहले की तरह नहीं पुलिस की सख्ती

जोधपुर. रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू है। मतलब बिना अनुज्ञापत्र धारी कोई भी सडक़ों पर परिवहन नहीं कर सकता और दुकानें खोलना तो बिल्कुल भी स्वीकृत नहीं। अनलॉक होने के बाद लागू हुए यह नियम अब एक माह से भी अधिक समय बीत जाने के कारण कुछ धुंधला से रहे हैं। रात को दुकानें तो अधिकांश बंद हो जाती है लेकिन आवागमन सडक़ों पर जारी है। पुलिस की सख्ती भी अब पहले की तरह नहीं। अपने पॉइंट पर पुलिसकर्मी तैनात तो हो जाते हैं, लेकिन समय अवधि गुजरने के बाद भी घूमने वालों से कोई पूछताछ तक नहीं। पत्रिका टीम ने देर रात शहर के अलग-अलग स्पॉट की स्थिति जानी और हालात कुछ ऐसे नजर आए।
सोजती गेट: दूध की दुकानें खुली आई नजर
रात के 10.15 बजे नई सडक़ से घंटाघर की ओर जाने वाले मार्ग पर बेरिकेट लगा दिए गए। अंदर आने के लिए रास्ता सोजती गेट पुलिस चौकी के समीप। जहां कुछ पुलिसकर्मी तैनात, लेकिन किसी से पूछताछ नहीं। सोजत गेट के अंदर व बाहरी क्षेत्र में दूध की दुकानें रात 10 बजे बाद भी खुली। पुरी तिराहे के पास बैरिकेड लगाए पुलिसकर्मी मुस्तैद। लेकिन जांच रोक कर पूछताछ उन लोगों से ही जो बिना हेलमेट नजर आए। बाकी दुपहिया वाहन चालक बेधडक़ निकल रहे। कैमरा फ्लैश पड़ा तो सभी अलर्ट मोड़ पर।
सिवांची गेट: आवागमन बेरोकटोक जारी
रात 9.55 बजे सिवांचीगेट सब्जी मंडी में खड़े ठेलाचालकों को एक पुलिसकर्मी ने सब्जी विक्रय बंद करने की हिदायत देकर घर जाने को कहा। सिवांचीगेट चौराहे पर शनिश्चर थान छोर, गीता भवन छोर से प्रतापनगर छोर से आवागमन बेरोकटोक जारी था। क्षेत्र के एक मिष्ठान प्रतिष्ठान के सामने लगे बेरिकेडिंग पर तैनात पुलिसकर्मी पैदल राहगीरों के साथ दुपहिया वाहन और कारों को बेरोकटोक आने जाने की अनुमति दे रहे थे। कुछ देर बाद जैसे ही कैमरे की फ्लैश पड़ी तो पुलिस सक्रिय होकर दुपहिया वाहन चालकों से पूछताछ करने लगी।
जालोरी गेट सर्किल: न कोई रोक न कोई टोक
रात करीब 9.30 से 10 बजे के बीच का समय। पूरे क्षेत्र की दुकाने बंद। लेकिन यातायात रात को भी चालू। दो पहिया, तीन पहिया व चार पहिया वाहनों का आवागमन निर्बाध रूप से हो रहा था। पुलिस प्रशासन की ओर से ना तो उनको रोका जा रहा था ना ही उनसे पूछताछ की जा रही थी। जालोरी गेट सर्किल पर चौपासनी शनिश्चरजी था से आने वाले सडक़ पर दो होमगार्ड के जवान थे जो एक साइड में पेड़ के नीचे खड़े अपनी ड्यूटी कर रहे थे। सर्किल के बाकी के रास्तों न तो कोई बेरिकेड और न ही कोई पूछताछ।
पावटा से नागौरी गेट सर्किल: यहां कुछ नजर आई सख्ती
रात 10.30 बजे नागौरी गेट चौराहे पर सन्नाटा पसरा नजर आया। पुलिस चौकी के पास थानाधिकारी जब्बरसिंह व हैड कांस्टेबल सोहन सिंह के नेतृत्व में तैनात पुलिस के जवान वहां से निकलने वाले हर एक व्यक्ति से पूछताछ करते नजर आए। वास्तविक कारण बताने पर पुलिस रियायत भी कर रही थी। वहीं झूठ बोलने वाले लोगों के चालान भी सख्ती से बनाए जा रहे थे। यहां से शिप हाउस, खेतसिंह बंगला होते हुए पावटा चौराहे पहुंचने पर देखा तो वहां सन्नटा पसरा नजर आया।
इनका कहना है…
लॉकडाउन की पालना के लिए हर थाना क्षेत्र में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाकाबंदी की जाती है। अनावश्यक घूमने वाले वाहनों की चेकिंग होती है, चालान कर्रवाई होती है। 10 बजे जहां दुकानें खुली मिलती है तो बंद करवाई जाती है।
– धर्मेन्द्रसिंह यादव, पुलिस उपायुक्त पूर्व, जोधपुर।

Home / Jodhpur / रात 10 बजे बाद ढीली होती जा रही कर्फ्यू की पालना, अब पहले की तरह नहीं पुलिस की सख्ती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो