scriptकॉलोनियों में कहीं उधड़ी सड़कें तो कहीं डामरीकरण का इंतजार | Damaged roads in the colonies | Patrika News
जोधपुर

कॉलोनियों में कहीं उधड़ी सड़कें तो कहीं डामरीकरण का इंतजार

फलोदी (जोधपुर). फलोदी शहर की कई कालोनियों में टूटी-फूटी सड़कें नसीब हो रही है तो कुछ मोहल्ले एेसे भी हैं, जहां सड़कों का अभी इंतजार है।

जोधपुरOct 17, 2021 / 09:32 pm

pawan pareek

कॉलोनियों में कहीं उधड़ी सड़कें तो कहीं डामरीकरण का इंतजार

कॉलोनियों में कहीं उधड़ी सड़कें तो कहीं डामरीकरण का इंतजार

फलोदी (जोधपुर). फलोदी शहर की कई कालोनियों में टूटी-फूटी सड़कें नसीब हो रही है तो कुछ मोहल्ले एेसे भी हैं, जहां सड़कों का अभी इंतजार है। कॉलोनियों की निलामी के समय जिम्मेदारों ने बेहतरीन सड़क व पार्र्किंग व्यवस्था का दिखाया था।

शहर की पॉश कॉलोनी मोहन छंगाणी नगर, बापू नगर, धोलाबाला के आगे लटियाल सिटी नगर, नागौर रोड गैस गोदाम के पास, जीनगर कॉलोनी मधु मेडिकल रोड,केशव नगर कॉलोनी, नगर कॉलोनी में बदहाल सड़कें दर्द दे रही है।
फैक्ट फाइल

– 10 वर्गकिलोमीटर से अधिक क्षेत्रफल में फैला है फलोदी शहर
– 40 वार्ड है नगरपालिका क्षेत्र में

– 44 पार्षद है, चार पार्षद सरकार की ओर से मनोनीत
– 100 से अधिक गली मोहल्ले
– 10 से अधिक सड़क शहर की मुख्य सड़कें

– 100 से अधिक खड्डे मुख्य सडकों पर

कईं बार की शिकायत, नहीं हो रहा सुधार
शहर की सबसे अधिक महंगी कॉलोनी में से एक हमारी कॉलोनी है, लेकिन यहां सड़कें बदहाल है, आवागमन प्रभावित है। हमारे घरों से आगे बरकत कॉलोनी की तरफ कईं गलियों में सड़कें भी नहीं बनी है। एेसे में गन्दा पानी घरों के आगे जमा रहता है। कईं बार नगरपालिका में शिकायत भी की लेकिन हालात नहीं सुधरे हैं।
– मोतीलाल सुथार व्यापारी

सड़कों का नवीनीकरण होना चाहिए
शहर की सड़कें बदहाल है, एेसे में सड़कों का नवीनीकरण किया जाना चाहिए। क्षतिग्रस्त सड़कों के कारण आवागमन बाधित है, लेकिन जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। नागौर रोड़ के पास बसी कालोनियों की निलामी के समय जिम्मेदारों ने सभी सुविधाएं देने के दावे किए थे, लेकिन कुछ नहीं किया।
कृष्णकान्त चाण्डा, अधिवक्ता व स्थानीय निवासी


हमने की थी शिकायत

महंगी कीमत में भूखण्ड की खरीद कर अनी हैसियत से अधिक राशि खर्च कर रहने के लिए मकान बनाया था, लेकिन घर के बाहर सड़क का अभाव है। जिससे बुजुर्गों के लिए आवागमन बाधित है। पानी निकासी व्यवस्था नहीं होने से भी हमारी गलियों में कीचड़ पसर रहता है।
– कन्हैयालाल दर्जी, स्थानीय निवासी
सौन्दर्यकरण हो रहा प्रभावित
शहर की सबसे कीमती कॉलोनियों में सड़क व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए, लेकिन हमारी कॉलोनी में सड़क व्यव्स्था बदहाल है, अनेक स्थानों पर सड़कों पर बने घाव से हर समय दुर्घटना की आशंका रहती है। जिम्मेदारों को इस सम्बन्ध में ध्यान देने की जरुरत है।
– सचिन पुरोहित सीए व स्थानीय निवासी

Home / Jodhpur / कॉलोनियों में कहीं उधड़ी सड़कें तो कहीं डामरीकरण का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो