scriptशिकार के बाद हिरण को पेड़ पर लटका कर भाग छूटे शिकारी | Deer hunting in Jodhpur | Patrika News

शिकार के बाद हिरण को पेड़ पर लटका कर भाग छूटे शिकारी

locationजोधपुरPublished: Aug 26, 2019 04:09:56 pm

Submitted by:

pawan pareek

बापिणी. शिकार के बाद पकड़े जाने के भय से शिकारी मृत हिरण को पेड़ पर लटका कर भाग छूटे।

Panna Tiger Reserve issued a red alert on the possibility of hunting

Panna Tiger Reserve issued a red alert on the possibility of hunting

बापिणी (जोधपुर). कस्बे स्थित श्रीमेहोजी की गोचर भूमि में बीती रात एक हिरण का शिकार कर लिया। शिकार के बाद ग्रामीणों को शिकार की भनक लगने व पकड़े जाने के भय से वे मृत हिरण को पेड़ पर लटका कर भाग छूटे।

शिकार स्थिल से कुछ दूरी पर सार्वजनिक नलकूप पर जागरण का आयोजन किया जा रहा था। वन्यजीव प्रेमी लक्ष्मणसिंह, चन्दनसिंह, नाथूसिंह ने बताया कि जब जागरण में मौजूद ग्रामीणों ने गोचर भूमि में रात्रि के दौरान टॉर्च की रोशनी की हलचल दिखी तो कुछ ग्रामीणों ने शिकारियों का पीछा किया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर शिकारी भाग गए।

इस दौरान शिकारी बिना नम्बरी मोटरसाइकिल व शिकार किए गए हिरण को एक बोरडी़ के पेड़ पर लटका कर भाग छूटे। रात्रि का समय होने तथा झाडिय़ों के कारण हिरण व मोटरसाइकिल ग्रामीणों को दिखाई नहीं दी। रविवार दोपहर पशु चरवाहे की नजर हिरण व मोटरसाइकिल पर पड़ी तो उन्होंने ग्रामीणों को सूचना देकर बुलाया। सूचना के बाद मतोड़ा थाने से जाब्ता भी आ गया।
सूचना के तीन घंटे बाद भी वन विभाग के कोई भी जिम्मेदार अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे, जिस पर वन्यजीव प्रेमियों ने रोष जताया। ग्रामीणों ने लेट आए वन विभाग कार्मिकों पर कार्यवाही करने व हिरण का पोस्टमार्टम कराने का अल्टीमेटम दिया।
इस मौके पर बाबूसिंह, रामसिंह ,आमसिंह, जीवरक्षा फोर्स के जिला उपाध्यक्ष सुरेश मांजू, ब्लॉक अध्यक्ष सुनिल बांगड़वा, सोहन शर्मा,पपु पंचारिया,मांगीलाल बांगड़वा, जुगतसिंह, जबरसिंह, रेखाराम, राजु शर्मा, नरपतसिंह आदि वन्य जीव प्रेमी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो