फलोदी शहर के लिए हो सीवरेज लाइन की व्यवस्था

फलोदी शहर के लिए हो सीवरेज लाइन की व्यवस्था
फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई

Mahesh Soni | Publish: Jul, 26 2019 05:55:29 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फलोदी. फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई ने गुरुवार को विधानसभा में फलोदी शहर में सीवरेज लाइन के लिए बजट जारी करके सीवरेज योजना की मांग की है।

विश्नोई ने कहा कि यूडीएच मंत्री से कहा कि फलोदी नगर पालिका 104 साल पुरानी है तथा प्रदेश की सबसे पुरानी नगरपालिकाओं में महत्वपूर्ण स्थान रखती है। लेकिन इस एेतिहासिक शहर के लिए सीवरेज की व्यवस्था भी नहीं है। शहर में सीवरेज लाइन नहीं होने के कारण लोग परेशान है। 2013 में शहरी विकास मंत्रालय भारत सरकार के आदेश पर 82.97 करोड़ की योजना बनाई गई थी तथा इसकी निविदाएं भी ली गई थी। इसके बाद कार्यादेश जारी नहीं हुए और योजना अधर में ही लटक गई। उन्होंने फलोदी शहरी क्षेत्र के लिए सीवरेज योजना की मांग की है ।

गौरतलब है कि फलोदी शहर में बढ़ते भूजल स्तर की समस्या को देखते हुए शहर में सीवरेज लाइन की बहुत ज्यादा आवश्यकता है । साथ ही शहर में गंदे पानी की निकासी की सुचारू व्यवस्था की मांग है । यह मांग पिछले कई सालों से की जा रही है, लेकिन अब तक फलोदी को सीवरेज की सौगात नही मिल पाई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned