उप कारापाल व दो प्रहरी निलम्बित, अधीक्षक को जांच के आदेश

- पिचियाक जेल में बंदी से मारपीट का मामला

By: Vikas Choudhary

Published: 04 May 2021, 07:57 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
जिले की पिचियाक जेल में एक बंदी से मारपीट के मामले में जेल मुख्यालय ने मंगलवार को उप कारापाल व दो प्रहरियों को निलम्बित कर दिया। साथ ही जोधपुर सेन्ट्रल जेल के अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा को प्राथमिक जांच के आदेश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक राजीव दासोत ने बताया कि बंदी से मारपीट की शिकायत मिलने पर पिचियाक जेल के उप कारापाल कानाराम देवपाल, जेल प्रहरी राजेन्द्र व अनिल खोत को निलम्बित किया गया है। सेन्ट्रल जेल में अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा को प्राथमिक जांच सौंपी गई है। जो जांच करने के लिए मंगलवार को पिचियाक जेल पहुंच गए और जांच शुरू की। जांच में दोषी पाए जाने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। निलम्बित जेल कार्मिकों का मुख्यालय दौसा के श्यालावास स्थित विशिष्ठ सेन्ट्रल जेल में रखने के आदेश दिए गए हैं।
गौरतलब है कि पोकरण जेल से गत दिनों सुरेश मेवाड़ा को पिचियाक जेल स्थानान्तरित किया गया था, जहां उसके साथ मारपीट की गई। परिजन का आरोप है कि जेल अधिकारी व प्रहरी बंदी से सुविधा शुल्क मांग रहे थे। ऐसा न करने पर बंदी से बेरहमी से मारपीट की गई। बिलाड़ा एसडीएम के समक्ष शिकायत करने पर सोमवार को बंदी का मेडिकल कराया गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned