भट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और सवा किलोग्राम स्मैक

भट्टे में झोंक कर नष्ट किए 18 टन डोडा और  सवा किलोग्राम स्मैक

Pawan Kumar Pareek | Updated: 14 Jul 2019, 10:15:09 AM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

पुलिस ने अवैध रूप से जब्त डोडा पोस्त के भरे बोरों के साथ अलग-अलग मामलों में जब्त एक किलो तीन सौ ग्राम स्मैक को एक चूना भट्टा में झोंक कर नष्ट किया।

 

पीपाड़सिटी (जोधपुर) . पुलिस ने अवैध रूप से जब्त किए गए डोडा पोस्त के भरे बोरों के साथ अलग-अलग मामलों में जब्त एक किलो तीन सौ ग्राम स्मैक को शनिवार को एक चूना भट्टा में झोंक कर नष्ट कर दिया।

 

पुलिस के अनुसार गत वर्षों में राज्य में डोडा पोस्त की सरकारी बिक्री पर प्रतिबंध के बाद तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए 18 टन डोडा पोस्त जब्त किया। इसके साथ स्मैक भी जब्त की गई थी। इसे न्यायालय की स्वीकृति के बाद शनिवार को पुलिस ने कड़े पहरे में दोपहर 12 बजे से रात आठ बजे तक कार्रवाई करते हुए चूना भट्टे में झोंक कर नष्ट कर दिया। लगभग पांच करोड़ के मादक पदार्थो की होली जलाने के कार्य की शुरुआत पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) राहुल बारहट ने की।

 

 

इसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) रघुनाथ गर्ग के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई के दौरान भट्टे के चारों तरफ सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए। ये जब्त डोडा पोस्त बिलाड़ा, मतोड़ा, खेड़ापा, बाप, बालेसर थानों से लाया गया। इस दौरान नष्ट करने की प्रशिक्षित टीम ने सुरक्षा और वीडियोग्राफी के बीच जब्त डोडा को चौदह सौ डिग्री तापमान में आग के हवाले कर राख में बदल दिया।

 

 

इस कार्रवाई के दौरान पुलिस उप अधीक्षक मुमताज़ खान, पुलिस थानाधिकारी प्रेमदान रतनू, बिलाड़ा थानाधिकारी सीताराम खोजा, क्राइम ब्रांच के प्रभारी नरेंद्र सिंह के साथ संबंधित पुलिस थानों के अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned