डर्टी पॉलिटिक्स खत्म करने का आह्रान

डर्टी पॉलिटिक्स खत्म करने का आह्रान

Manish Panwar | Publish: Apr, 19 2018 11:58:29 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

बेलवा. पत्रिका समूह के, चेंजमेकर बदलाव के नायक, अभियान के तहत अक्षय तृतीया के दिन शेरगढ विधानसभा क्षेत्र के बेलवा खत्रियां में बुधवार को बैठक आयोजित क

बेलवा. पत्रिका समूह के चेंजमेकर बदलाव के नायक, अभियान के तहत अक्षय तृतीया के दिन शेरगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बेलवा खत्रियां में बुधवार को बैठक आयोजित की गई और अभियान के कार्यकर्ताओं ने स्वच्छ राजनीति से रिश्ता जोडऩे का संकल्प लिया। इस दौरान काफी लोगों की भीड़ जमा हुई। उन्होंने पत्रिका के इस अभियान में अपनी भागीदारी निभाई। उसके बाद श्री मंगल बाल उच्च माध्यमिक विद्यालय में आमजन के साथ कई जनप्रतिनिधियों ने राजनीति को स्वच्छ करने पर चर्चा की। बैठक में लोगों ने महाभियान के साथ जुड़कर तीन अक्षय संकल्प लेते हुए मानव श्रृंखला बनाकर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का संदेश दिया। बैठक में संयोजक मगसिंह पडिय़ार ने पत्रिका के महाभियान की रूपरेखा से अवगत करवाते हुए युवाओं के साथ ग्रामीणों को भागीदारी निभाने का आह्रान किया। बैठक में कर्नल नारायणसिंह इन्दा ने पत्रिका अभियान की सराहना करते कहा कि प्रजातंत्र में आमजन की सक्रिय भागीदारी नहीं होने से राजनीति में अयोग्य लोग आ जाते है, जिससे क्षेत्र का विकास होने की बजाय अपराध बढते है। सरपंच प्रतिनिधि प्रकाश चौपड़ा ने कहा कि अब लोग राजनीति के प्रति जागरूक हो रहे है। राणोसा प्रतापसिंह इन्दा ने कहा कि अब हमें जागरूक होकर स्वच्छ छवि वाले लोगों को राजनीति में लाना चाहिए। समाजसेवी कानाराम सुथार ने ईमानदार लोगों को लोकतंत्र में लाने का आह्रान किया। पत्रिका चेंजमेकर्स अभियान को सच्ची पहल का माध्यम बताया। उन्होंने युवाओं से बदलाव का नायक बनने का आह्रान किया। राणाराम परिहार ने वार्डपंच, विधायक व सांसद की शैक्षणिक योगयता को लेकर बात कही। सुमेरसिंह इन्दा ने क्षेत्र से बाहरी प्रत्याशी को उम्मीदवार बनाने को अनुचित बताया। रूपाराम ने लोगों से जातिवाद की गंदगी रूपी राजनीति से ऊपर उठकर लोकतंत्र में भागीदार बनने की बात कही। महाभियान से जुडऩे के लिए ५५ लोगों ने वॉलंटियर्स के रूप में आवेदन किए है। लोगों ने पत्रिका के इस अभियान को मजबूत करने के लिए बैठक के बाद विद्यालस के खेल मैदान में मानव श्रृंखला बनाकर लोकतंत्र में सक्रिय भागीदारी की अपील की। बैठक में क्षेत्र के आमजन के साथ जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned