scriptDisciple donated blood for 25th time on Guru's birthday | गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान | Patrika News

गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान

- दान का एक रूप ऐसा भी, 426 ने दिया रक्त
- ग्लोबल रिलीफ सोसायटी, उत्कर्ष क्लासेज व अग्रवाल पंचायत के संयुक्त तत्वावधान में हुआ शिविर

जोधपुर

Updated: January 15, 2022 03:28:12 pm

जोधपुर। मकर संक्राति पर दान की अपनी-अपनी महिमा है। कोई खान-पान की वस्तुएं दान करता है तो कोई रोजमर्रा की चीजें, किसी ने मूक पशु-पक्षियों के लिए दान किया तो कोई जरूरतमंदों की मदद के लिए सडक़ किनारे भी ठहरा। लेकिन मकर संक्रांति पर एक अनूठा दान रक्त का भी हुआ।
मौका था ग्लोबल रिलीफ सोसायटी, उत्कर्ष क्लासेज एवं अग्रवाल पंचायत जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में 99 वे स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का। सोसायटी के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी, उत्कर्ष क्लासेज के सीईओ निर्मल गहलोत व अग्रवाल पंचायत जोधपुर के अध्यक्ष मुकुल गुप्ता ने बताया कि संक्रांति पर इस अनूठे दान के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखा। उत्कर्ष क्लासेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। शिविर में गांधी अस्पताल को 137, अंबिका ब्लड बैंक 129, एम्स अस्पताल 63, उम्मेद अस्पताल 60, मथुरादास माथुर अस्पताल 37 सहित कुल 426 रक्तवीरों रक्तदान कर संक्रांति मनाई।
गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान
गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान
अग्रवाल पंचायत के सचिव अनिल अग्रवाल एवं ग्लोबल सोसायटी की सचिव मीना सांखला ने बताया कि रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा, प्रांत कार्यवाह श्याम मनोहर, दक्षिण महापौर विनीता सेठ, पुलिस उपायुक्त यातायात विनीत बंसल, प्रांत कार्यालय प्रमुख दुर्गा सिंह गहलोत, व्यवस्था प्रमुख राकेश भंडारी भी पहुंचे।
शिविर को सफल बनाने में तरुण गहलोत, कुमार गौरव, राजेश अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, उपाध्यक्ष नीता सोनी, दीपक सोनी, संगीता बोहरा, सीमा गहलोत, कृष्णा राठौड़, निर्मल माथुर, विजय लक्ष्मी सेन सहित अन्य ने सहयोग किया।
गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान
जोधपुर। अपने गुरु के 73 वें जन्मदिवस पर एक शिष्य ने 25वीं बार रक्तदान किया। उम्मेद अस्पताल जोधपुर ने सुमित्रा सेवा संस्थान के तत्वावधान में दुर्गाराम बेनीवाल ने रक्तदान किया। इसमें 18 बार एसडीपी व 7 बार रक्त दिया। रक्तदान के बाद तीसरी डोज वैक्सीन भी लगवाई, वे खुद अस्पताल में कर्मचारी भी हैं। इस मौके पर रक्तकोष विभागाध्यक्ष डॉ. मंजू बोहरा, डॉ. अंजु चौधरी, डॉ. रामवीर पटेल, डॉ. मुकुल आनन्द आचार्य, महेश धाभाई, सुधीरसिंह राठौड़, जयवीर चौधरी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

Corona cases in india: पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2.35 लाख केस, 871 की मौत, संक्रमण दर हुई 13.39%UP Assembly Election 2022: सपा के बाद अब बीजेपी ने भी खोले पत्ते, जातीय समीकरण साध विपक्ष की गणित बिगाड़ने की कोशिशUP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैराननहीं बदला जाएगा नौकरशाही का मुखिया, एक्सटेंशन के लिए फाइल सरकार ने केंद्र को भेजीCISF Recruitment 2022: सीआईएसएफ में फायरमैन कांस्टेबल के लिए बंपर भर्ती, 12वीं पास आज से करें आवेदनखतरनाक साइड इफैक्ट : इलाज के बाद ठीक हुए मरीजों पर आइआइटी का शोध, खराब हो रहे ये अंग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.