script

डिस्कॉम का एमटीआर पांच हजार रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

locationसीकरPublished: Dec 02, 2016 12:54:00 pm

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री में अस्थाई की जगह स्थाई विद्युत कनेक्शन करने की एवज में ली थी राशि, दो हजार के दो तथा सौ-सौ के दस नोट लिए

accused of taking bribe

accused of taking bribe

हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री के अस्थाई विद्युत कनेक्शन के बदले स्थाई कनेक्शन करने के एवज में पांच हजार रुपए की रिश्वत ले रहे डिस्कॉम के मीटर रिले टेस्टर (एमटीआर) को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गुरुवार को गिरफ्तार किया। आरोपी ने दो हजार के दो और सौ-सौ के दस नोट बतौर रिश्वत लिए थे।
READ MORE: सीबीआई जोधपुर को देश की सर्वोच्च ब्रांच की ट्रॉफी, केन्द्रीय मंत्री ने नई दिल्ली में दिया सम्मान

पुलिस अधीक्षक (एसीबी) अजयपाल लाम्बा के अनुसार बीजेएस कॉलोनी निवासी करणसिंह पुत्र केसरसिंह राठौड़ की बोरानाडा के सेज में विष्णु इंटरनेशनल नामक हैण्डीक्राफ्ट फैक्ट्री है, जहां उसने बिजली का अस्थाई कनेक्शन ले रखा है, जिसे काट कर वह स्थाई बिजली कनेक्शन लेना चाहता था। इसके लिए उसने बोरानाडा स्थित डिस्कॉम के एईएन ऑफिस में सम्पर्क किया। वहां से एमटीआर किशोर पुत्र पोकरदास जोशी ने उससे इस कार्य के बदले पांच हजार रुपए मांगे। इसकी उसने एसीबी में शिकायत की। गोपनीय सत्यापन करवाए जाने पर आरोपी के रिश्वत मांगने की पुष्टि हुई।
READ MORE: 14 पन्नों के सुसाइड नोट में लिखी ‘पत्नी’ की दी प्रताडऩाएं, पत्नी का लालच यूं लील गया पति की जिंदगी

एसीबी ने करणसिंह को रिश्वत राशि देने के लिए गुरुवार को फोन लगाया तो एमटीआर रिश्वत लेने के लिए उसकी फैक्ट्री आ गया, जहां करणसिंह ने उसे दो सौ के दो और सौ-सौ के दस नोट थमाए। तभी इशारा मिलते ही पहले से तैयार बैठे ब्यूरो के निरीक्षक गोविंदसिंह चारण व उनकी टीम ने वहां दबिश दी और भीतरी शहर में चांद बावड़ी जैता बेरे के पीछे पाबडि़यों की घाटी निवासी एमटीआर किशोर जोशी को गिरफ्तार कर लिया। उससे रिश्वत राशि भी बरामद कर ली गई। जांच के बाद उसे जिला कलक्ट्रेट परिसर स्थित ब्यूरो की शहर चौकी लाया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो